अब आजमाएं हर्बल माउथ सेनेटाइजर!

मात्र 60 सेकंड में नष्ट हो जाएँगे कोरोना के वायरस, बिना केमिकल के किया गया है तैयार

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने अपना आतंक मचाया हुआ है। देश और दुनिया के कई वैज्ञानिक इस बारे में संशोधन कर रहे है, जिससे की जल्द से जल्द इस महामारी से दुनिया को मुक्त किया जा सके। अब तक जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार वायरस नाक और मुंह के रास्ते से फेफड़ों में जाता है। तो ऐसे में यदि वायरस को मुंह में ही खतम कर दिया जाये तो संक्रमण को आगे बढ्ने से रोक सके। 
इसी बात को ध्यान में रख कर उत्तरप्रदेश निवासी एक अमेरिकी वैज्ञानिक ने हर्बल माउथ सैनीटाइजर बनाया है। जिससे की वायरस मुंह में ही नष्ट हो जाये। बता दे की इसमें कोई प्रकार का केमिकल नहीं मिलाया गया है। मूल सिद्धार्थ नगर के रहने वाले और अमेरिका के मेरीलेंड के प्रोफेसर डॉ शाश्वत श्रीवास्तव ने एक ऐसा हर्बल सैनीटाइजर बनाया है, जो की 60 सेकंड में ही कोरोना वायरस को मुंह में ही नष्ट कर देता है। 
श्रीवास्तव ने बताया की उन्होंने यह हर्बल सैनीटाइजर बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी एंड साइन्स हैदराबाद की प्रोफेसर डॉ सुमन कपूर के साथ मिलकर राइटश्योर नाम के सैनीटाइजर का निर्माण किया है। फिलहाल इसका क्लीनिकल ट्राइल चल रहा है। श्रीवास्तव ने कहा की इसमें मुलेठी, ब्राह्मी, शतावरी, कलौजी, तुलसी जैसी 24 औषधियों का निर्माण किया गया है। जिससे माउथवॉश किया जाये तो उसकी असर चार-पाँच घंटे तक रहता है।