लो, पूरा का पूरा ऑक्सिजन टैंकर ही चोरी हो गया, पुलिस खोज रही!

लो, पूरा का पूरा ऑक्सिजन टैंकर ही चोरी हो गया, पुलिस खोज रही!

पानीपत रिफायनरी से सिरसा जाते वक्त रास्ते में से ही गायब हुआ टेंकर, पहले से प्लान कर के टेंकर गायब किए होने की पुलिस की आशंका

देश भर में कोरोना के कारण अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में अस्पतालों में ऑक्सीज़न की जरूरत हर दिन बढ़ती जा रही है। सरकार द्वारा भी सभी राज्यों को ऑक्सीज़न की सुविधा मिल सके इस लिए विभिन्न प्रयास किए गए है। ऑक्सीज़न एक्सप्रेस हो या एयर इंडिया की सहायता से ऑक्सीज़न टेंकर को लिफ्ट करवाना हो। यही नहीं इसके अलावा भी बाय रोड भी टेंकरों को एक राज्य से दूसरे राज्य ले जाया जा रहा है। ऐसे में अजीब और हैरतअंगेज़ घटना हरियाणा में बनी है, जहां ऑक्सीज़न से भरा टेंकर ही चोरी हो गया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, हरियाणा के पानीपत से सिरसा के लिए निकला ऑक्सीज़न रास्ते में ही गायब हो जाने की जानकारी मिली थी। जिसके चलते तंत्र दौड़-धूप में लग गया था। टेंकर लेकर निकले ड्राईवर का भी कोई पता नहीं है और टेंकर में जीपीएस भी नहीं लगाया गया था। इसलिए इसे ट्रेक करना भी काफी मुश्किल है। पूरे मामले में ड्रग कंट्रोलर ऑफिस द्वारा शिकायत दर्ज की गई है। जिसके आधार पर पुलिस ने टेंकर की जांच शुरू की थी। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रिफायनरी में से काफी ऑक्सीज़न भरे हुये टेंकर निकले थे। हालांकि इसमें से एक टेंकर रास्ते में ही गायब हो गया था। यही नहीं टेंकर लेकर जाने वाले ड्राईवर का फोन भी कुछ ही समय के बाद से बंद आ रहा था। पुलिस को आशंका है कि टेंकर को गुम करने कि पहले से प्लानिंग की गई थी। जिसके अनुसार पूरी घटना को अंजाम दिया गया है। 
बता दे की पानीपत रिफायनरी द्वारा बुधवार से ही मेडिकल ऑक्सीज़न का सप्लाय शुरू कर दिया गया है। IOC रिफायनरी में से ऑक्सीज़न की फली खेप दिल्ली और सिरसा रवाना हुई थी। रिफायनरी द्वारा हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में 150 मेट्रिक टन ऑक्सीज़न का सप्लाय किया जाएगा।