विधवा भाभी के साथ शादी का दबाव बढ़ने से त्रस्त युवक ने खुदकुशी की

विधवा भाभी के साथ शादी का दबाव बढ़ने से त्रस्त युवक ने खुदकुशी की

भाभी के साथ शादी करने के लिए लगातार दबाव बना रहा था भाभी का परिवार, ट्रेन के नीचे कटकर जान दी

देश में आए दिन किसी न किसी के हत्या या आत्महत्या करने की घटना के बारे में आए दिन सुनाई देती है। जीवन में कई बार ऐसी समस्या आती है, जिससे मनुष्य कई बार परेशान हो जाता है। समय के साथ सभी समस्या का निराकरण भी आ जाता है। पर कई बार वह इन समस्याओं से वह इतना परेशान हो जाता है, जिससे कई बार मनुष्य गलत कदम भी उठा लेता है। तनाव के कारण व्यक्ति आत्महत्या जैसे कदम भी उठा लेता है। कुछ ऐसा ही हुआ हरियाणा के इस युवक के साथ, जिसने जीवन में चलते तनाव के चलते आत्महत्या का कदम उठा लिया। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, हरियाणा के फतेहाबाद के टोहा इलाके में एक युवक ने अपनी विधवा भाभी के साथ शादी करने के लिए बनाए गए दबाव से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक के पिता विनोद कुमार का कहना है कि 3 साल पहले उनके बड़े पुत्र कि मृत्यु हो गई थी। बड़े पुत्र कि मृत्यु होने के बाद विधवा बहू के मायके वाले मृतक के छोटे भाई से उसका रिश्ता जोड़ना चाहते थे। पर इस संबंध के लिए छोटा भाई बिलकुल भी तैयार नहीं था। पर बड़ी बहू के मायके वालों कि तरफ से लगातार युवक पर दबाव बनाया जा रहा था। 
मृतक के पिता ने कहा कि कुछ दिनों पहले युवती के गहर से किसी ने फोन कर युवक को शादी ना होने कि स्थिति में युवक के पूरे परिवार के खिलाफ केस दर्ज करने की और युवक एक खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करने की शिकायत की थी। भाभी के मायके वालों द्वारा बनाए जा रहे दबाव से तंग आकर युवक ने ट्रेन के सामने आकार अपनी जान दे दी। रेलवे के जीआरपी पुलिस के इंवेस्टिगेशन ऑफिसर सब इंस्पेक्टर धर्मपाल सिंह ने बताया कि 31 वर्षीय युवक की ट्रेन के नीचे कटने से मौत हो गई थी। पुलिस ने मृतक की पहचान कर उसके परिवार को इस बारे में जानकारी दी और शव का पोस्ट्मॉर्टेम कर परिवार को लाश सौंप दी थी।