लापरवाही : बुजुर्ग को पहला डोज कोवैक्सिन का, तो दूसरा कोविशिल्ड का लगा दिया!

लापरवाही : बुजुर्ग को पहला डोज कोवैक्सिन का, तो दूसरा कोविशिल्ड का लगा दिया!

घटना की जानकारी मिलने पर तुरंत पहुंचे डेप्युटी सीएमओ, पीड़ित को समजाया - नहीं होंगी कोई भी साइड इफैक्ट

उत्तरप्रदेश के महाराजगंज इलाके में स्वास्थय विभाग की एक गंभीर लापरवाही सामने आई है। जहां एक बुजुर्ग को कोरोना वैक्सीन देने के समय उसको पहला डोज़ तो कोवेक्सीन की लगाई पर दूसरा डोज़ कोविशील्ड की लगा दी गई। स्वास्थय विभाग की इस गंभीर लापरवाही के कारण लोगों ने विभाग के काम पर काफी सवाल खड़े किए है। 
जिस बुजुर्ग के साथ यह घटना हुई वह सीडीओ गौरव सिंह एक ड्राईवर है। 25 फरवरी 2021 के दिन उन्हें कोवेक्सीन का पहला डोज़ दिया गया था। और उन्हें दूसरा डोज़ 25 मार्च 2021 को लेना था। पर किसी कारणों से वह उस दिन टीका नहीं ले पाये। इसके बाद मंगलवार को वह अपना दूसरा डोज़ लेने जिला मुख्यालय के महिला अस्पताल के टीकाकरण केंद्र में पहुंचे। जहां उन्हें कोवेक्सीन की जगह कोविशील्ड का दूसरा डोज़ लगा दिया गया। 
जब उन्हें इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने अस्पताल में हँगामा शुरू आकर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही वहाँ पर डेप्युटी सीएमओ आ पहुंचे और उन्होंने पीड़ित को समजाया और उनका डर दूर किया। फिलहाल पीड़ित स्वस्थ है, टीका लेने के बाद उन्हें बुखार आया था पर दवा लेने के बाद वह ठीक हो गए हाओ और फिर से अपना काम करने लगे है। डॉक्टर ए.के. श्रीवास्तव ने कहा की वैसे तो इसकी कोई साइड इफेक्ट नहीं होती। पर ऐसा नहीं होना चाहिए था। सभी स्वास्थय कर्मियों को यह सूचना दे दी है की अब से ऐसी कोई भूल सामने ना आए।