पत्नी की बनाई सब्जी पति भिखारी को खिला देता, जब भांडा फूटा तो पत्नी ने भिखारी संग ही कर लिया ब्याह!

पत्नी की बनाई सब्जी पति भिखारी को खिला देता, जब भांडा फूटा तो पत्नी ने भिखारी संग ही कर लिया ब्याह!

यूं तो ये दो वर्ष पुरानी कहानी है, लेकिन है रोचक, जानें पूरी घटना

बड़ी सी इस दुनिया में तरह-तरह की कहानियाँ सामने आती रहती है। पर आज जो कहानी हम सुनाने जा रहे है वह जरा हटके है। यू तो काम पर जाते वक्त हर महिला अपने पति को टिफिन देती है। यह भी काफी आम बात है की पति द्वारा पत्नी के टिफिन में कोई न कोई गलती जरूर निकाली जाये। पर यहाँ हुआ उल्टा, जब लगातार तीन महीने तक भी एक ही सब्जी देने के बावजूद पति अपनी पत्नी को कुछ नहीं कहता और हर दिन उसका टिफिन खाली आता था। 
इस बात से पत्नी काफी चकित रह जाती थी। पर उसे थोड़ी शंका गई और एक दिन टिफिन देने के बाद वह उसके पीछे पीछे गई। जहां पति की हरकत देख कर हैरान हो गई। हालांकि मामला यहाँ खतम नहीं हुआ। पत्नी ने देखा की पति अपना टिफिन बाहर बेठे एक भिखारी को दे देता था। उसने अपने पति को रंगे हाथ पकड़ लिया। हालांकि कहानी में असली ट्विस्ट तो अब आया था। 
जैसे ही पत्नी अपने पति को पकड़ने के लिए आगे आई, भिखारी ने उसे पहचान लिया। भिखारी ने महिला को दो-तीन शायरी सुनाई। जिसे सुनकर महिला भी उसे पहचान गई। भिखाई कोई और नहीं, पर महिला का बचपन का प्रेम था। जो शादी के चलते उससे दूर हो गई थी। हालांकि उसके बाद युवक ने मंदिर के बाहर बैठ कर भीख मांगना शुरू कर दिया। बस फिर क्या था, पत्नी ने दो दिन बाद ही अपने पत्नी को तलाक दे दिया और भिखारी के साथ शादी कर ली और साथ में मिलकर मंदिर के बाहर भीख मांगने लगे। 
वैसे तो आपने काफी प्रेम-कहानियाँ सुनी होगी। पर इस तरह की प्रेम कहानी तो शायद ही सुनी हो, जब अपने बचपन के प्यार के लिए युवती सब कुछ छोडकर मंदिर के बाहर भीख मांगना शुरू कर दे। 

Tags: Orissa