स्कॉर्पियो मामला: वाजे की एनआईए हिरासत 3 अप्रैल तक बढ़ी

स्कॉर्पियो मामला: वाजे की एनआईए हिरासत 3 अप्रैल तक बढ़ी

मुंबई, 25 मार्च (आईएएनएस)| मुंबई में गुरुवार को एक विशेष अदालत ने सहायक पुलिस निरीक्षक (एपीआई) सचिन वाजे की एनआईए हिरासत 3 अप्रैल तक बढ़ा दी है, जो एसयूवी स्कॉर्पियो मामले में मुख्य आरोपी है। उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के पास एक महीना पहले विस्फोटकों से लदी एसयूवी कार स्कॉर्पियो खड़ी मिली थी। कार में एक धमकी भरा पत्र भी मिला था। इस मामले में वाजे मुख्य आरोपी है, जिसकी जांच फिलहाल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर रही है।
वाजे की एनआईए हिरासत गुरुवार को पूरी हुई थी
वाजे की एनआईए हिरासत गुरुवार को समाप्त हो गई थी, जिसके बाद उसे एक स्पेशल एनआईए कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। 25 फरवरी को एंटीलिया के पास मिली एसयूवी मामले में एजेंसी को वाजे को और नौ दिनों यानी तीन अप्रैल तक अपनी हिरासत में रखने की मंजूरी मिल गई है। अदालत के समक्ष अपने प्रस्तुतिकरण में, वाजे ने आग्रह किया कि एनआईए की याचिका को खारिज कर दिया जाना चाहिए, क्योंकि वह निर्दोष है और पूरे मामले में फंसाया जा रहा है।
मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के निवास स्थान पर मिली एसयूवी मामले के अभियुक्त पूर्व पुलिस अधिकारी सचीन वाजे (File Photo : Twitter)
बलि का बकरा बनाया जा रहा : वाजे
वाजे ने अदालत से आग्रह करते हुए कहा, "मुझे इस पूरी घटना में बलि का बकरा बनाया जा रहा है। अपराध से मेरा कोई लेना-देना नहीं है।"
वाजे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। एनआईए की ओर से नौ मार्च को जांच का जिम्मा संभाले जाने के चार दिनों बाद ही वाजे को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस मामले के सामने आने के बाद से राजनीति गर्माई हुई है।
एनआईए ने इस मामले में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत आतंक संबंधी गतिविधियों को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। यहां तक कि एजेंसी ने अब ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरेन की मौत से जुड़े मामले की जिम्मेदारी भी संभाल ली है। विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो के मालिक और ठाणे के व्यवसायी हिरेन पांच मार्च को रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए थे, जिसके बाद से यह मामला और भी गर्मा गया है।