तमिलनाडु के इस निर्दलीय उम्मीदवार ने ऐसे-ऐसे वादे किए हैं कि मन करे इसी को वोट दे दें!

तमिलनाडु के इस निर्दलीय उम्मीदवार ने ऐसे-ऐसे वादे किए हैं कि मन करे इसी को वोट दे दें!

खुद उधार के पैसों से भरा है नामांकन फॉर्म

चुनाव के समय जनता का भरोसा जितने के लिए और लोगों से उनका वोट पाकर चुनाव जीतने के लिए उम्मीदवार तरह तरह के वादे करते रहते है। ऐसा माहौल हर चुनाव में देखा जा सकता है पर तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में मदुराई से चुनाव लड़ रहे एक निर्दलीय उम्मीदवार ने वादे करने के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस उम्मीदवार ने वादा करने में सभी को बहुत पीछे छोड़ दिया है।
जानिए जनता को क्या-क्या मिलेगा अगर जीत गए ये उम्मीदवार
जानकारी के अनुसार इस निर्दलीय उम्मीदवार ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के हर घर के लिए मिनी हेलीकॉप्टर, हर साल एक करोड़ रुपए और शादियों में सोने के गहने, तीन मंजिला घर देने का वादा किया है। सबसे बड़ी हैरानी की बात तो ये है कि इस उम्मीदवार ने लोगों को जितने के बाद चांद तक का सफर कराने का वादा किया है। आपको बता दें कि इस निर्दलीय उम्मीदवार का नाम थुलम सरवनन हैं, जो तमिलनाडु के मदुराई सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।
वादों के सौदागर थुलम गरीब परिवार से ताल्लुक रखते है। एक स्थानीय टीवी से बात करते हुए थुलम ने कहा, "मेरा उद्देश्य राजनीतिक दलों द्वारा चुने जा रहे उम्मीदवारों के बारे में लोगों को जागरूक करना है। मैं भी एक विकल्प बनना चाहता हूं। मैं बस उम्मीदवारों और नेताओं द्वारा किए गए वादों को लोगों के सामने रखा हैं।“
उधार के पैसों से भरा नामांकन पर क्षेत्र को देंगे स्पेस रिसर्च सेंटर
हैरानी की बात ये है कि अपनी उम्मीदवारी दर्ज कराने के लिए 20,000 रुपये उधार लेने वाले थुलम ने मतदाताओं से वादा किया है कि अगर वह चुनाव जीतते हैं, तो वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक स्पेस रिसर्च सेंटर, एक रॉकेट लॉन्च पैड, क्षेत्र को ठंडा रखने के लिए 300 फीट ऊंचा कृत्रिम बर्फ का पहाड़ और घर का काम करने वाली महिलाओं के काम का बोझ कम करने के लिए एक रोबोट देने का भी वादा किया है। 
लोगों के सामने नेताओं का असली चेहरा सामने लाने का है अभियान
गौरतलब है कि इस तरह के वायदे सिर्फ उनके जागरूकता अभियान का एक हिस्सा हैं। उनका कहना है कि कि जिस तरह चुनाव के दौरान राजनीतिक पार्टियां और नेता मतदाताओं को किसी वस्तु या पैसों का लालच देते हैं लेकिन कोई भी स्वच्छ हवा, शुद्ध पानी या गारंटी से रोजगार देने का वादा नहीं करता है। ऐसे नेताओं के कारण राजनीति प्रदूषित हो चुकी है। चुनाव के दौरान नेता मतदाताओं को लुभाने के लिए सिर्फ लालच देते हैं, जिस वजह से वह सही नेता का चुनाव नहीं कर पाते हैं।
Tags: 0