प्रारंभिक जाँच में हुआ खुलासा ड्राईवर की गलती के कारण हुआ हादसा, सायरस मिस्त्री ने नहीं पहनी थी सीट बेल्ट

प्रारंभिक जाँच में हुआ खुलासा ड्राईवर की गलती के कारण हुआ हादसा, सायरस मिस्त्री ने नहीं पहनी थी सीट बेल्ट

बहुत तेज रफ़्तार से जा रही थी कार, नौ मिनट में तय की 20 किमी की दूरी

कल दोपहर मशहूर उद्योगपति साइरस मिस्त्री एक भीषण सड़क दुर्घटना का शिकार हो गये जिसमें उनकी दर्दनाक मौत हो गई। हादसा तब हुआ जब वो अपनी मार्सिडीज कार में गुजरात से मुंबई आ रहे थे। ये हादसा उस समय हुआ जब सायरस मिस्त्री गुजरात के उदवाड़ा में बने पारसी मंदिर से लौट रहे थे। पुलिस के मुताबिक 54 साल के मिस्त्री की मर्सिडीज पालघर के कासा के पास चरोटी गांव में सूर्या नदी के पुल पर रोड डिवाइडर से टकराई थी। अपनी करीब 68 लाख रुपये की मर्सिडीज जीएलसी 220डी 4मैटिक से अहमदाबाद से मुंबई जा रहे सायरस की मर्सिडीज की जीएलसी 220डी सीरीज की यह कार तमाम सेफ्टी फीचर्स से लैस थी और इसमें सात एयरबैग भी थे। दुर्घटना के बाद अब इसके पीछे की वजह पता लगाने की कोशिश की जा रही है। 

महिला डॉक्टर चला रही थीं कार

बता दें कि यह दुर्घटना जिस समय हुई उस समय कार जानीमानी स्त्रीरोग विशेषज्ञ अनाहिता पंडोले चला रही थीं। इस हादसे में मिस्त्री और जहांगीर पंडोले नामक एक व्यक्ति की मौत हो गयी, वहीं अनाहिता पंडोले (55) और उनके पति डेरियस पंडोले (60) हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए।

कार की रफ्तार थी तेज, केवल नौ मिनट में तय की 20 किमी की दूरी, मिस्त्री ने नहीं लगाई थी सीट बेल्ट

इस मामले में हुई प्रारंभिक जाँच में सामने आया है कि सड़क हादसे की प्रारंभिक जांच के अनुसार टाटा संस के पूर्व चेयरमैन मिस्त्री और उनके एक सह-यात्री ने सीट बेल्ट नहीं बांधी हुई थी। साथ ही वाहन बहुत तेज गति में था और चालक की निर्णय में त्रुटि के कारण दुर्घटना हुई। ये लग्जरी कार अपने तेज रफ्तार में थी। इसने पालघर जिले में चरोटी चेक पोस्ट को पार करने के बाद केवल नौ मिनट में 20 किमी की दूरी तय की। हादसा उस वक्त हुआ जब मिस्त्री की लग्जरी कार मुंबई से सटे पालघर जिले में सूर्या नदी पर बने पुल पर एक 'डिवाइडर' से टकरा गई।  अधिकारी ने बताया, चरोटी जांच चौकी पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखने पर पालघर पुलिस ने पाया कि कार दोपहर करीब 2.21 बजे चौकी से गुजरी थी और दुर्घटना (मुंबई की दिशा में) 20 किलोमीटर आगे (ढाई बजे) हुई।
Tags: Mumbai