भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी घुसपैठिए को सेना के जवानों ने मार गिराया

भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी घुसपैठिए को सेना के जवानों ने मार गिराया

मेजर जनरल अभिजीत पेंढारकर ने कहा कि पाकिस्तानी सेना को एक हॉटलाइन संचार किया गया, जिसमें उन्हें मारे गए व्यक्ति का शव वापस लेने के लिए कहा गया

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में एलओसी पार करने की कोशिश के दौरान भारतीय सैनिकों ने एक पाकिस्तानी सैनिक की गोली मारकर हत्या कर दी। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घुसपैठिए की पहचान मोहम्मद शब्बीर मलिक के रूप में हुई है। वह एक पाकिस्तानी सैनिक है। मृतक पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT - बेट) का सदस्य हो सकता है। पाकिस्तान के बेट के सदस्य पहले भी भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश करते रहे हैं।
मेजर जनरल एएस पंढरकर ने कहा, 'हमें जैसे ही घुसपैठ के बारे में पता चला, हमने घुसपैठियों को गोली मार दी। पाकिस्तान का यह कदम पिछले साल फरवरी में हुए संघर्ष विराम समझौते का खुला उल्लंघन है। मृतक के पास से एक एके-47 राइफल और सात हथगोले समेत अन्य हथियार बरामद किए गए। भारत ने हॉटलाइन से अपने सैनिक के पार्थिव शरीर को पाकिस्तान ले जाने को कहा है। पाकिस्तानी सेना ने कोई टिप्पणी नहीं की है।
पंढरकर ने कहा, "शनिवार शाम को एक व्यक्ति को पाकिस्तानी क्षेत्र में एलएसी के पास हथियार के साथ देखा गया।" जिसके बाद लगातार उसकी हरकत पर नजर रखी गई और जब उसने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की तो उसे गोली मार दी गई। जांच के दौरान उसके पास से एक पाकिस्तानी पहचान पत्र और एक कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र बरामद किया गया। इस घटना से पता चलता है कि पाकिस्तान लगातार भारतीय सीमा पर आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। इमरान सरकार के साढ़े तीन साल में देश आर्थिक रूप से बर्बाद हो गया है। वहीं दूसरी ओर जिन आतंकियों को वे खाना खिला रहे हैं, वे अब उनके लिए विवाद का सबब बनते जा रहे हैं। इसके बावजूद पाकिस्तानी सेना अब भी दूसरे देशों में घुसपैठ की कोशिश कर रही है.
Tags: India