अगर कश्मीर में नहीं होती भारतीय सेना तो कब का आ गया होता तालिबान- ब्रिटिश सांसद

अगर कश्मीर में नहीं होती भारतीय सेना तो कब का आ गया होता तालिबान- ब्रिटिश सांसद

ब्रिटिश संसद में हाउस ऑफ कॉमन्स में कश्मीर में मानवाधिकारों के मुद्दे पर बात के दौरान सांसद ने दिया बड़ा बयान

ब्रिटिश संसद में एक बहस के दौरान, सांसद बॉब ब्लैकमैन ने चेतावनी दी कि अगर भारतीय सेना कश्मीर से हट गई तो कश्मीर में लोकतंत्र अफगानिस्तान की तरह नष्ट हो जाएगा। आपको बता दें कि ब्रिटेन की संसद के निचले सदन में कश्मीर पर बहस के दौरान बॉब ने कहा, "हमने देखा है कि अफगानिस्तान में क्या हुआ था।" यदि भारतीय सेना पीछे हटती है, तो जम्मू-कश्मीर के लोगों की स्थिति वैसी ही होगी जैसी अफगानिस्तान में लोकतंत्र के पतन के बाद वहां के लोगों की है।
आपको बता दें कि हाउस ऑफ कॉमन्स में सांसद डेबी अब्राहम और पाकिस्तानी मूल की सांसद यास्मीन कुरैशी ने कश्मीर में मानवाधिकार की स्थिति पर चर्चा शुरू की. जिसमें सांसद बॉब ब्लॉकमैन ने गवाही दी कि भारतीय सेना की ताकत के कारण जम्मू-कश्मीर ने अब तक तालिबान नहीं बनने दिया है। जम्मू-कश्मीर कानूनी रूप से भारत का अभिन्न अंग है।
इस बीच, भारत ने कश्मीर में मानवाधिकारों के मुद्दे पर ब्रिटिश संसद में बहस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि कश्मीर पर कोई भी दावा करने से पहले तथ्यों की पुष्टि की जानी चाहिए। यह प्रस्ताव सर्वदलीय संसदीय समूह के सांसदों द्वारा रखा गया था। इसमें ब्रिटिश सरकार के मंत्री अमांडा मिलिंग ने स्पष्ट किया कि भारत और पाकिस्तान के कश्मीरी लोगों की इच्छा के अनुसार समाधान खोजना होगा। मध्यस्थता करना ब्रिटेन की जिम्मेदारी नहीं है।