कोरोना नियमों का पालन ना करने पर फिर लग सकते है प्रतिबंध, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई चेतावनी

कोरोना नियमों का पालन ना करने पर फिर लग सकते है प्रतिबंध, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई चेतावनी

हिल स्टेशनों पर बढ़ी भीड़ को देखकर स्वास्थ्य मंत्रालय नें दिया अपना बयान

पिछले दिनों से कोरोना के केसों में कमी आने पर देश के अधिकतर हिस्सों में कोरोना प्रतिबंध कम कर दिया गया है। हालांकि सरकार द्वारा थोड़े से नियमों को कम करने पर स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा यदि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया तो सरकार द्वारा जो छुट दी गई है, उसे वापिस लिया जा सकता है। 
लव अग्रवाल ने कहा कहा कि कोरोना दूसरी लहर कम हो रही है। पर अभी भी लोगों को कोरोना प्रोटोकोल का पालन करना है। हिल स्टेशन की यात्रा करनेवाले लोग काफी लापरवाही कर रहे है। यदि वह कोविड के मुताबिक बिहेवियर नहीं दिखाते तो सरकार द्वारा दी गई छुट वापिस ली जा सकती है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हिल स्टेशन पर लोगों की भीड़ का होना काफी चिंताजनक है। मंत्रालय द्वारा कुछ तस्वीर बताई गई थी, जिसमें हिमाचल प्रदेश के शिमला और मनाली, दिल्ली के लक्ष्मी नगर और सदर बाजार और मुंबई के दादर मार्केट की तस्वीर भी शामिल है। 
लव अग्रवाल ने कहा कि कई जिलों में अधिक संक्रमण को देखते हुये हमें अभी भी यही मानना है चाहिए कि अभी भी कई इलाकों में दूसरी लहर चल रही है। देश में अभी भी कई जिले ऐसे है जहां पोजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से अधिक है। खास कर के अरुणाचल प्रदेश, राजस्थान, मणिपुर, केरल, मेघालय, त्रिपुरा, सिक्किम, उड़ीसा और नागालैंड में पोजिटिविटी रेट पोजिटिविटी रेट अभी भी काफी ज्यादा है।