संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से संभावित

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से संभावित

एक महीने तक होने वाले बैठक में लगभग 20 बैठक होने की संभावना, पिछले साल शीतकालीन करना पड़ा था रद्द

नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस) । संसद का मानसून सत्र इस साल अपने सामान्य समय पर शुरू होने की संभावना है। सरकार की ओर से जुलाई के तीसरे सप्ताह में मानसून सत्र आयोजित करने के संकेत मिल रहे हैं। संभावना है कि संसद का मानसून सत्र सभी कोविड संबंधी प्रोटोकॉल के साथ 19 जुलाई से 13 अगस्त तक आयोजित किया जा सकता है।
सूत्रों ने बताया कि करीब एक महीने तक चलने वाले इस सत्र में करीब 20 बैठकें होने की संभावना है। संसद का मानसून सत्र आमतौर पर जुलाई के तीसरे सप्ताह में शुरू होता है और स्वतंत्रता दिवस से पहले समाप्त होता है। हालांकि, अंतिम तिथि आधिकारिक तौर पर संसदीय मामलों की कैबिनेट समितियों (सीसीपीए) की बैठक के बाद घोषित की जाएगी, जिसकी अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। सीसीपीए की बैठक राजनाथ सिंह के तीन दिवसीय लद्दाख दौरे से लौटने के बाद होनी है। इस साल के मानसून सत्र को आयोजित करने के तौर-तरीकों पर अभी भी चर्चा हो रही है।
इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा था कि सरकार जुलाई में अपने सामान्य कार्यक्रम के अनुसार मानसून सत्र आयोजित कर सकती है। जब से कोरोना महामारी शुरू हुई, संसद के तीन सत्र - बजट, मानसून और शीतकालीन सत्र - पर रोक लगा दी गई । पिछले साल के शीतकालीन सत्र को रद्द करना पड़ा था। पिछले साल मानसून सत्र, जो आमतौर पर जुलाई में शुरू होता है, सितंबर महीने में शुरू हुआ था। अधिकारियों को इस साल जुलाई में मानसून सत्र आयोजित करने का भरोसा है क्योंकि अधिकांश सांसदों, लोकसभा और राज्यसभा सचिवालयों के स्टाफ सदस्यों और अन्य हितधारकों को कोरोनावायरस वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: India