यूजीसी ने शुरू किया जोब पोर्टल, अब आसानी से मिल सकेगी नौकरी

यूजीसी ने शुरू किया जोब पोर्टल, अब आसानी से मिल सकेगी नौकरी

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन और नेशनल एलीजीबिलिटी टेस्ट तथा स्टेट एलीजीबिलिटी टेस्ट क्वालिफाइड छात्रों को नौकरी ढूँढने में आसानी हो इसलिए एक वेबपोर्टल शुरू किया है। जिसमें उम्मीदवारों को अपनी एक प्रोफाइल बनानी रहेगी। जिससे की उन्हें विभिन्न स्थानों में नौकरी ढूँढने में आसानी रहेगी। इस बार में एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। 
इस वेब पोर्टल के जरिये शैक्षणिक संस्था भी उम्मीदवार को ढूंढ सकेगी तथा वेब पोर्टल पर जॉब वेकेंसी के लिए एड दे सकेगी। जिसके चलते उम्मीदवार सीधे ही भर्ती  प्रक्रिया में भाग ले सकेगे। इसके अलावा शैक्षणिक स्टाफ के लिए भी नौकरी की एड तथा बिनशैक्षणिक स्टाफ जैसे की अकाउटंट, लाइबेरियन, सिक्योरिटी जैसे स्टाफ के लिए भी वेकेंसी दी जा सकेगी। 
इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवार को http://www.ugc.ac.in/jobportal वैबसाइट पर जाकर वहाँ अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। जिसके बाद आप अपनी डिटेल्स भर कर रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। इस योजना से कई क्वालिफाइड युवाओं को एक ही मंच पर से नौकरियाँ मिल सकेगी। यूजीसी की इस पहल की शिक्षण जगत से जुड़े लोग भी काफी सराहना कर राहे है। उल्लेखनीय है की कई बार ऐसा होता है कि एक सही मंच के ना होने के कारण कई बार विविध संस्थाओं द्वारा भर्ती प्रक्रिया के बारे लोगों को पता नहीं चलता। जिसके चलते वह भर्ती प्रक्रिया का भाग नहीं बन पाते। 
Tags: India Job