केंद्र सरकार ने इन होटलों-संस्थाओं के खिलाफ दिये जांच के आदेश

केंद्र सरकार ने इन होटलों-संस्थाओं के खिलाफ दिये जांच के आदेश

कई होटल निजी अस्पतालों के साथ मिलकर ग्राहकों को दे रहे है कोरोना वैक्सीन पैकेज

देश भर में कई होटलों द्वारा सरकार की गाइडलाइंस का उल्लंघन कर निजी अस्पतालों के साथ सहयोग कर ग्राहकों को कोरोना वैक्सीन पैकेज ऑफर कर रही है। केंद्र सरकार द्वारा इस तरह की सभी संस्थाओं के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने के आदेश दिये गए है। केंद्र सरकार ने सभी राजता सरकार और केंद्रशासित प्रदेशों को इस बारे में आदेश दिया है। 
केन्द्रीय आरोग्य मंत्रालय के अधिक सेक्रेटरी मनोहर अग्नानी ने एक निवेदन में कहा की केन्द्रीय आरोग्य मंत्रालय की जांच में सामने आया है की कुछ निजी अस्पताल होटलों के साथ सहयोग कर लोगों को कोविड वैक्सीनेशन पैकेज योजना जाहीर कर रहे है। जो की नेशनल कोविड वैक्सीनेशन प्रोग्राम अंतर्गत जाहीर की गई मार्गदर्शिकाओं के खिलाफ है। 
अग्नानी ने आगे कहा कि सरकार ने मात्र सरकारी कोविड टीकाकरण केंद्र, निजी कोविड टीकाकरण केंद्र, ऑफिस तथा बुजुर्ग और अशक्त लोगों के लिए उनके घर के नजदीक कोविड टीकाकरण केंद्र को ही मंजूरी दी है। इसके अलावा नेशनल कोविड वैक्सीनेशन प्रोग्राम के अंतर्गत किसी को भी कोरोना का टीका देने के अधिकार नहीं दिये गए है। इसलिए होटलों द्वारा दिये जा रहे कोरोना वैक्सीनेशन सरकार की गाइडलाइन के खिलाफ है और उसे तुरंत ही रोका जाना चाहिए।