कोविड टीकाकरण के तीसरे चरण के लिए पंजीकरण 28 अप्रैल से

माय गवइंडिया ने ट्वीट कर के दी जानकारी, कोविन प्लेटफॉर्म और आरोग्य सेतु एप पर हो सकेगा पंजीकरण

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)| केंद्र सरकार ने गुरुवार को कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए कोविड टीकाकरण के तीसरे चरण के लिए पंजीकरण 28 अप्रैल से शुरू होगा। पंजीकरण कोविन प्लेटफॉर्म और आरोग्य सेतु ऐप पर शुरू होगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा, "1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीकाकरण के तीसरे चरण के तहत टीका लगाया जाएगा। यदि आप 18 प्लस हैं तो तैयार हो जाइए। कोविड टीकाकरण के लिए पंजीकरण जल्द ही शुरू होगा। "
माय गोवइंडिया ने ट्वीट कर कहा, अफवाहों या समाचारों से गुमराह मत होइए। 18 प्लस नागरिकों के तीसरे चरण के लिए टीकाकरण के लिए पंजीकरण 24 अप्रैल 2021 से नहीं 28 अप्रैल 2021 से कोविन प्लेटफॉर्म और आरोग्य सेतु ऐप पर पंजीकरण शुरू होगा। सूचित रहें, सुरक्षित रहें। इंडिया फाइट्स कोरोना।
माय गोवइंडिया ने ट्वीट में आगे कहा, "18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच के लोगों के लिए केवल स्वयं का पंजीकरण और एडवांस अप्वाइंमेंट मिलेगा। सीधा टीकाकरण केंद्र आने की अनुमति नहीं है।"
डॉ हर्षवर्धन ने एक बार फिर ट्वीट किया, "क्या आप 18 प्लस हैं। 28 अप्रैल को कोविड 19 के खिलाफ कोविन वेबसाइट पर टीकाकरण के लिए पंजीकरण शुरु। तीसरे चरण का सबसे बड़ा वैक्सीन टीकाकरण 1 मई से शुरू हो रहा है।" पीआईबी ट्विटर हैंडल ने भी ट्वीट किया, "18 मई से ऊपर का हर कोई 1 मई, 2021 से कोविड-19 टीकाकरण के लिए योग्य होगा। पंजीकरण 28 अप्रैल से कोविन वेबसाइट पर शुरू होगा। वैक्सीन लेने के बाद लगातार सावधानियों का पालन करना जारी रखें।"
19 अप्रैल को केंद्र सरकार ने घोषणा की थी कि 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग 1 मई को कोविड -19 के खिलाफ टीका प्राप्त करने के लिए पात्र होंगे। सरकार ने कहा था, "सभी टीकाकरण राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम का हिस्सा होगा और सभी प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा। सभी टीकाकरण केंद्रों में लागू होने वाले स्टॉक और मूल्य प्रति टीकाकरण का वास्तविक समय बताया जाएगा।"