जानिए क्यों उर्फी जावेद पर टिप्पणी करना लेखक चेतन भगत को पड़ा भारी, अभिनेत्री ने वायरल कर दी निजी चैट

जानिए क्यों उर्फी जावेद पर टिप्पणी करना लेखक चेतन भगत को पड़ा भारी, अभिनेत्री ने वायरल कर दी निजी चैट

एक इवेंट में बात करते हुए चेतन भगत ने उर्फी पर किया था आपत्तिजनक कमेंट, इसके बाद से मचा हडकंप

बिग बॉस ओटीटी से चर्चा में आने वाली उर्फी जावेद आये दिन किसी न किसी वजह से चर्चा में बनी रहती है। अक्सर अपने कपड़ों को लेकर तोसोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार होने वाली उर्फी अपने बयानों को लेकर भी चर्चा में बनी रहती हैं। अक्सर उर्फीट्रोल करने वाले और कुछ भी कहने वालों पलटकर जवाब न दें, ऐसा कभी भी नहीं हो सकता है। अब उर्फी के निशाने पर ‘फाइव पॉइंट समवन’, थ्री मिस्टेक्स ऑफ़ माय लाइफ’, हाफ गर्लफ्रेंड’ और ऐसी ही नावेल लिखने वाले मशहूर लेकर चेतन भगत आ गये हैं। हुआ ऐसा कि हाल ही में एक इवेंट में चेतन भगत ने उर्फी और उनके कपड़ों के बारे में कुछ ‘खास’ कह दिया।  

क्या बोले थे चेतन भगत


आपको बता दें कि लगभग एक सप्ताह पहले हुए एक इवेंट में चेतन भगत ने देश के युवाओं को संबोधित करते हुए उन्हें उर्फी जावेद की तस्वीरों और रील्स से दूर रहकर किताबें पढ़ने की सलाह दी थी। चेतन भगत बोले, 'इंटरनेट बहुत अच्छी चीज है, लेकिन हमारा युवा इससे कमजोर बन रहा है। देश के लड़के फोन में सारा दिन रील्स देखते रहते हैं, फोटो लाइक करते रहते हैं। ज्यादातर युवा उर्फी जावेद की तस्वीरें लाइक कर रहा है। उर्फी की गलती नहीं है, वह अपना करियर बना रही है। लोग बिस्तर में घुस कर उसकी तस्वीरें देख रहे हैं, आज मैं भी उर्फी की तस्वीरें देखकर आया हूं। उसने दो फोन पहने हैं। मुझे उसके जैसे लोग मिलते रहते हैं और उनपर कहानियां भी बनती हैं।' चेतन भगत के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा।

उर्फी ने चेतन भगत को जमकर खरी खोटी सुनाई


वहीं किसी भी ट्रोलर को नहीं छोड़ने वाली उर्फी जावेद ने चेतन भगत के बयान के बाद बिना देरी किए हुए उनको जमकर खरी खोटी सुनाई है। उर्फी जावेद ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर स्टोरी में एक के बाद एक पोस्ट शेयर कर चेतन को आडे़ हाथों ले लिया है। उर्फी जावेद ने अपनी इंस्टा स्टोरी में लिखा है कि- 'जब अपने से आधी उम्र की लड़कियों को सोशल मीडिया पर मैसेज किए थे, तब उनके कपड़ों ने तुम्हारा ध्यान नहीं भटकाया था। तुम उन इंसानों में से हो जो अपनी गलती का दोषी सिर्फ औरतों को मानते हैं। अगली स्टोरी में उर्फी ने लिखा ‘तुम्हारी सोच खराब है तो इसका मतलब ये नहीं कि उसमें लड़की के कपड़े खराब हैं। कहते हो कि मेरे ड्रेसिंग सेंस से देश के यंग लड़के भटक रहे हैं, क्या तुम्हारा यंग लड़की को मैसेज करना भटकने वाला नहीं था। ये सच में बेहद बकवास करतूत है।' 

मी टू का भी किया जिक्र


अभिनेत्री इतने पर ही नहीं रुकी और लेखक पर निशाना साधते हुए लिखा, 'दोस्तों, यह मत भूलिए कि मी टू मामले के दौरान कितनी महिलाओं ने उन पर आरोप लगाए थे।' उन्होंने एक न्यूज आर्टिकल भी शेयर किया जिसमें कहा गया था कि चेतन भगत ने #MeToo मूवमेंट के दौरान अपने व्हाट्सएप मैसेज के स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद माफी मांगी और लिखा, 'उनके जैसे पुरुष हमेशा अपनी कमियों को स्वीकार करने के बजाय महिलाओं को दोष देंगे। सिर्फ इसलिए कि आप एक परवर्ट हैं।

रेप कल्चर को बढ़ावा मत दो


उर्फी जावेद यहीं नहीं रुकीं अगली स्टोरी में उन्होंने चेतन भगत के खिलाफ हमला बोलते हुए लिखा है कि- 'तुम्हारी जैसी मानसिकता वाले लोग बालात्कार के कल्चर को बढ़ावा देना बंद कर दें। आदमी गलती करें और औरत को उसका दोषी ठहराया जाए ये तो 80 के दशक के गुजरे जमाने की बात हो गई है मिस्टर चेतन भगत। रही बात यूथ को बिगाड़ने की तो तुम जैसे लोग उनकों ये सिखा रहे हैं कि अपनी गलती को किसी और पर कैसे थोपते हैं। युवाओं को तुम गुमराह कर रहे हो मैं नहीं।'
Tags: Feature

Related Posts