जानिये किस आधार पर दुनिया की सबसे सुंदर महिलाओं की सूची में शामिल हुई हैं दीपिका पादुकोण!

जानिये किस आधार पर दुनिया की सबसे सुंदर महिलाओं की सूची में शामिल हुई हैं दीपिका पादुकोण!

'गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी' नाम एक प्राचीन ग्रीक तकनीक से लेटेस्ट कम्प्यूटरीकृत लिस्ट जारी, जोडी कॉमर दुनिया की सबके खूबसूरत महिला

दुनियाभर की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट जारी की गई है, जिसमें से एक नाम बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री का भी है। जिस बॉलीवुड हसीना ने इस फेहरिस्त में अपनी जगह बनाई है उनका नाम है दीपिका पादुकोण है। साइंस के अनुसार दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट जारी की गई, जिसमें पहले नंबर पर हॉलीवुड एक्ट्रेस जोडी कॉमर हैं। वहीं इस लिस्ट में बॉलीवुड में से मात्र एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण जगह बनाने में सफल रहीं। उनके अलावा लिस्ट में बेयॉन्से और किम कार्दशियन का भी नाम है।

कैसे तय की गई खूबसूरती


आपको बता  दें, यूके स्थित प्लास्टिक सर्जन डॉ जूलियन डी सिल्वा ने हाल ही में दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट जारी की। डॉ जूलियन डी सिल्वा ने इन महिलाओं की साइंस के अनुसार 'गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी' नाम एक प्राचीन ग्रीक तकनीक से लेटेस्ट कम्प्यूटरीकृत मानचित्रण रणनीति का इस्तेमाल कर लिस्ट जारी की। उनके मुताबिक जोडी कॉमर दुनिया की सबके खूबसूरत महिला हैं। रिपोर्ट के मुताबिक जोडी कॉमर के फेस पर सबसे ज्यादा गोल्डन रेशियो अनुपात है। 

इन महिलाओं को मिला स्थान 


जोडी के बाद ये अनुपात सबसे ज्यादा जेंडाया को 94.37% मिला है। वहीं, तीसरे नंबर पर बेला हदीद (94.35 %), चौथे पर बेयॉन्से (92.44 %), पांचवें स्थान पर एरियाना ग्रांडे (91.81 %), छठे पर टेलर स्विफ्ट (91.64%), सातवें पर जॉर्डन डन (91.39%), आठवें स्थान पर किम कार्दशियन (91.28%), नौवें स्थान पर दीपिका पादुकोण (91.22%) और दसवें स्थान पर होयोन जंग (89.63%) का नाम है। दुनियाभर की टॉप 10 खूबसूरत महिलाओं में जगह बनाने के बाद दीपिका को सोशल मीडिया पर जमकर बधाई संदेश मिल रहे हैं।