टेक्नोलॉजी : आ गई ‘उड़ने वाली बाइक’ नहीं झेलना पड़ेगा ट्राफिक का झंझट, पर खर्चने होने इतने सारे पैसे

टेक्नोलॉजी : आ गई ‘उड़ने वाली बाइक’ नहीं झेलना पड़ेगा ट्राफिक का झंझट, पर खर्चने होने इतने सारे पैसे

इस बाइक को एक जापानी स्टार्टअप कंपनी AERWINS Technologies ने बनाया, जापान में बिक्री शुरू

आज से कुछ साल पहले लोग तकनीक के बारे में ये कहा करते थे कि आने वाले सालों में लोग बाइक सिर्फ चलाएंगे नहीं बल्कि हवा में उड़ाएंगे। अब यह कोई सपना नहीं बल्कि हकीकत बनने जा रहा है। दरअसल दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक लॉन्च हो गई है। ऐसे में अगर आप भी ट्रैफिक जाम से परेशान हैं और एक शहर से दूसरे शहर के लिए उड़ान भरना चाहते हैं, तो यह आपके लिए इससे बेहतर विकल्प नहीं हो सकता है। इस बाइक को एक जापानी स्टार्टअप कंपनी AERWINS Technologies ने बनाया है। इसे 15 सितंबर को डेट्रॉइट ऑटो शो में लॉन्च किया गया था। शो के दौरान एक्सपर्ट्स ने इस बाइक की काफी तारीफ की गई थी। 

जानिए इस उड़ने वाली बाइक की कीमत


आपको बता दें कि इस बाइक का नाम Xturismo है। डेट्रॉइट ऑटो शो के सह-अध्यक्ष थाड सजोत ने बाइक की प्रशंसा की। जानकारी के मुताबिक उन्होंने खुद इसका टेस्ट किया था। अपने अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने कहा, "यह बहुत ही रोमांचक और अद्भुत है।" यह बाइक लोगों के सपनों को हकीकत में बदल देती है। लेकिन इसके लिए आपको काफी पैसे खर्च करने होंगे। कंपनी के मुताबिक इस बाइक की कीमत 7 लाख 77 हजार डॉलर है। तो अगर हम इस पैसे को भारतीय रुपये में देखें तो आपको 6 करोड़ 18 लाख रुपये खर्च करने होंगे। इस बाइक का वजन 300 किलो है। उड़ने वाली यह बाइक अधिकतम 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ सकती है। यह उड़ने के लिए बैटरी द्वारा भी संचालित होता है। कंपनी के मुताबिक, छोटे इलेक्ट्रिक मॉडल की कीमत 50,000 डॉलर में करीब 39,82,525 रुपये होने का अनुमान है। 

जापान में बिक्री शुरू


यह बाइक जापान में ब्लैक, ब्लू और रेड कलर में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसके निर्माताओं ने इसे 2023 में अमेरिका में बेचना शुरू करने की योजना बनाई है। AERWINS ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि बाइक सुरक्षा और सुरक्षा के साथ उड़ान के रोमांच को जोड़ती है। अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो आपको अभी जापान जाना होगा।

Related Posts