कैंसर पीड़ित आईटी प्रोफेशनल ने जब कीमोथेरेपी लेते हुए इंटरव्यू दिया, जानिए उनका क्या कहना था

कैंसर पीड़ित आईटी प्रोफेशनल ने जब कीमोथेरेपी लेते हुए इंटरव्यू दिया, जानिए उनका क्या कहना था

सोशल मीडिया पर आये दिन ऐसे कई मामले सामने आते हैं जो लोगों को कुछ नया करने को प्रेरित करते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया हैं जहाँ कीमोथेरेपी सत्र के दौरान नौकरी के लिए इंटरव्यू देने वाले एक कैंसर रोगी ने कई इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को प्रेरित किया है। लिंक्डइन पर एक पोस्ट साझा करते हुए, आईटी पेशेवर अर्श नंदन प्रसाद ने अपनी चिकित्सा स्थिति के कारण नौकरी पाने के लिए अपने संघर्ष का एक वीडियो साझा किया है। उन्होंने अपने वीडियो में लिखा "मुझे सहानुभूति की आवश्यकता नहीं है, मैं बस खुद को साबित करना चाहता हूँ।"
आपको बता दें कि इस पोस्ट में मेडिकल गाउन पहने अस्पताल के बिस्तर पर अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए प्रसाद ने कहा कि साक्षात्कारकर्ता ने उन्हें खारिज कर दिया था। केमोथेरेपी के परिणामस्वरूप अपने बाल खोने वाले आईटी पेशेवर ने पूछा कि क्या यह उनकी पसंद का कारण था। क्योंकि वह अपने जीवन के सबसे बुरे समय से गुजर रहे थे?
प्रसाद ने लिखा, "जब आप किसी इंटरव्यू में अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं, तो आपके चुने जाने का यही एकमात्र कारण नहीं होता है। क्योंकि, यदि आप जीवन में कठिन समय से गुजर रहे हैं, तो यह निश्चित रूप से दर्शाता है कि ये कंपनियां कितनी उदार हैं। जब रिक्रूटर को पता चलता है कि मैं कैंसर से जूझ रहा हूं, तो मैं उनकी कीमतों में बदलाव की तलाश करता हूं। 'उन्होंने आगे कहा,' मुझे आपकी सहानुभूति की जरूरत नहीं है !! मैं यहां खुद को साबित करने के लिए हूं। मेरे कीमोथेरेपी सत्र के दौरान एक साक्षात्कार देते हुए मेरी एक तस्वीर यहां दी गई है।'
इस पोस्ट के बाद अब आईटी प्रोफेशनल के पोस्ट पर कई लोग कमेंट कर रहे हैं तो कई लोग उन्हें 'योद्धा' बता रहे हैं। उनकी पोस्ट तुरंत वायरल हो गई, कई लोगों ने उनके जुनून की प्रशंसा की और दूसरों को प्रोत्साहन और समर्थन के शब्द लिखे। आईटी पेशेवर को महाराष्ट्र स्थित टेक कंपनी एप्लाइड क्लाउड कंप्यूटिंग के सीईओ और संस्थापक नीलेश सतपुते से भी नौकरी का प्रस्ताव मिला है। सतपुते ने प्रसाद को नौकरी की तलाश बंद करने और अपना इलाज शुरू करने के लिए कहा है। उन्होंने प्रसाद को "योद्धा" कहा और कहा कि जब भी वह कंपनी में शामिल होना चाहते हैं, तो वह टेक कंपनी में शामिल हो सकते हैं। जिसके लिए कोई साक्षात्कार नहीं होगा," सतपुते ने कहा।
वहीं कई यूजर्स ने प्रसाद को खुश करने के लिए लिंक्डिन पोस्ट पर कमेंट भी किए। एक यूजर ने कहा, 'ये फाइटिंग स्पिरिट है। आपको बधाई।' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'अपने इलाज के लिए प्रार्थना करें। मैं वास्तव में आपके संघर्ष की सराहना करता हूं।' शेयर किए जाने के बाद से प्रसाद की पोस्ट को 600 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है, वीडियो को 98 हजार से ज्यादा लाइक्स और 3 हजार से ज्यादा कमेंट्स मिल चुके हैं।
Tags: Feature