राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में शहीद भाई के नाम की पट्टी देख भावुक हुई बहन

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में शहीद भाई के नाम की पट्टी देख भावुक हुई बहन

देश की रक्षा के लिए कई सैनिकों ने अपनी जान की बाजी दी है। जंग में जाने वाले या बॉर्डर पर खड़े रहकर देश की रक्षा करते हुये अपनी जान गँवाने वाले परिवार को जितना भी धन्यवाद किया जाए उतना कम है। हालांकि अपने पुत्र, भाई या पति को गँवाने वाली महिलाओं का दुख कोई नहीं समझ सकता। कुछ इसी बात को बयान करता हुआ एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है। 
वीडियो में देखा जा सकता है कि जब एक एक बहन युद्ध स्मारक में घूम रही थी और अचानक ही उसने अपने भाई के नाम की पट्टी वहाँ देखी तो वह खुद को रोक नहीं सकी और ज़ोर-ज़ोर से रोने लगी। महिला के पति ने उसका यह वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। शगुन नाम की यह महिला परिवार के साथ शहीद स्मारक घूमने गई थी। जहां उसने अपने भाई के नाम की तक्ति देखी। 
राष्ट्रीय युद्ध स्मारक को भारत की रक्षा करते हुये सशस्त्र संघर्षों में लड़ने वाले भारतीय सेना के सैनिकों को सम्मानित करने और उन्हें याद करने के लिए बनाया गया था। जिसमें देश की रक्षा के लिए हँसते हुये मौत को गले लगाने वाले सैनिकों के नाम अंकित किए गए है।
वीडियो में देखा जा सकता है कि जब परिवार वहाँ पर अंकित विक्रम बत्रा और मेजर अजय सिंह जसरोटिया के नाम कि तसवीरों को देख रहे थे तभी उसकी पत्नी के भाई का नाम दिखाई दिया और वह ज़ोर से सभी को पुकारने लगी। भाई का नाम देखते ही शगुन भावुक हो पड़ी और खुद को रोने से रोक नहीं सकी।