अमिताभ बच्चन ने 23 करोड़ में बेची अपनी यह प्रॉपर्टी

अमिताभ बच्चन ने 23 करोड़ में बेची अपनी यह प्रॉपर्टी

अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के गुलमोहर पार्क में स्थित बंगला 'सोपान' 23 करोड़ में बेच दिया

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज भी अपनी बड़ी उम्र में भी अपनी अदाकारी से बड़े बड़े अभिनेताओं को पानी पिलाने की हिम्मत रखते है। हाल ही में अमिताभ अपने अभिनय के लिए नहीं बल्कि किसी और कारण से चर्चा में हैं। अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के गुलमोहर पार्क में स्थित बंगला 'सोपान' बेच दिया है। ये वहीं बंगला है जिसमें कभी पिता हरिवंश राय बच्चन और माता तेजी बच्चन रहते थे। दक्षिण दिल्ली में स्थित ‘सोपान’ उनकी मां तेजी के नाम पर रजिस्टर था। राजधानी के गुलमोहर पार्क में स्थित यह घर बच्चन परिवार का पहला घर बताया जाता है। मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार बिग बी ने इस घर को 23 करोड़ रुपये में बेचा है। इस घर को नेजोन कंपनी के सीईओ ने खरीदा है।
आपको बता दें कि इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ बच्चन के बंगले ‘सोपान’ को नेज़ोन ग्रुप ऑफ कंपनीज के सीईओ अवनी बदर ने खरीदा है। जैपकी द्वारा शेयर किए गए आंकड़ों में, प्रॉपर्टी 418.05 वर्ग मीटर एरिया में फैली हुई है और यह डील 7 दिसंबर को क्लोज हुई थी। जानकारी सामने आई है कि अवनी बदर इस पुराने बंगले को अपनी जरूरतों के मुताबिक,फिर से बनाने का प्रयास करेंगे। अवनी बदर ने बताया कि वो इस एरिया में कई सालों से रह रहे हैं और एक अन्य प्रॉपर्टी को खोज रहे थे। जब यह ऑफर आया तो उन्होंने तुरंत हां कर दी और प्रॉपर्टी को हासिल कर लिया।”
गुलमोहर पार्क का बंगला 'सोपान' काफी चर्चित रहा है। खुद बिग बी ने भी कई बार अपने ब्लॉग में 'सोपान' का जिक्र किया है। तेजी बच्चन गुलमोहर पार्क हाउसिंग सोसाइटी की सदस्य थीं। मुंबई जाने से पहले अमिताभ अपने माता-पिता के साथ यहीं रहते थे। हालांकि, जब वे अमिताभ के साथ मुंबई में रहने के घर चले गए, तो घर खाली हो गया।
बता दें कि अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया बच्चन, बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और पोती आराध्या बच्चन के साथ मुंबई में रहते हैं। परिवार अपने पारिवारिक घर जलसा में रहता है। इसके अलावा अमिताभ की शहर में कुछ और संपत्तियां भी हैं। इनमें जनक, जिसमें उनका ऑफिस है, ‘प्रतीक्षा’ और ‘वत्स’ शामिल हैं। मुंबई के बाहर उनका इलाहाबाद में पुश्तैनी घर और दुबई में एक विला है।

Related Posts