मेटावर्स में युवती के साथ गैंगरेप का आश्चर्यजनक दावा, पढ़ें

मेटावर्स में युवती के साथ गैंगरेप का आश्चर्यजनक दावा, पढ़ें

फेसबुक की आभासी दुनिया मेटावर्स के कई लोग दीवाने है। जब से मेटावर्स शुरू हुआ है कई लोग इसमें शामिल हो रहे है। कई अभिनेता और अभिनेत्री भी इस मेटावर्स में शामिल हो चुके है। हालांकि इसी बीच एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जिसमें एक महिला ने फेसबुक के मेटावर्स में उनके साथ गैंगरेप हुये होने के आरोप लगाया है। 
मेटावर्स रिसर्च की कोफाउंडर और वीआईपी नीना जेन पटेल ने ही आभासी दुनिया में उनके दाखिल होने के 60 सेकंड के अंदर ही उनके साथ गैंगरेप होने का दावा किया है। नीना ने बताया यह सब कुछ काफी खौफनाक था। 
43 वर्षीय नीना ने अपने एक ब्लॉग में इस बात की जानकारी देते हुये कहा कि जैसे ही वह मेटावर्स में दाखिल हुई उनके साथ करीब 2-4 पुरुष अवतारों ने यौनशोषल कनरा शुरू कर दीया। सभी उन्हें मौखिक रूप से उत्पीड़ित कर रहे थे। ऐसे में नीना का कहना है कि मेटावर्स की दुनिया महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है। नीना ने बताया कि जैसे-जैसे वह दूर जा रही थी वह सभी उसके और भी करीब आ कर उनकी बात मानने बोल रहे थे।
नीना ने कहा कि यह सब इतनी तेजी से हो रहा था कि उन्हें कुछ समझ ही नहीं आ रहा था कि वह क्या करे। उन्हें समझ ही नहीं आ रहा था कि यह सबकुछ सच में हो रहा था या वह एक बुरा सपना देख रही थी। ऐसे में अंजान लोगों के लिए इस जादुई दुनिया के अनुभव को उन्होंने काफी भयावह बताया है।
Tags: Feature