होटल जाओ तो ध्यान रखा करो कहीं कैमरा तो नहीं छुपा; ये बंदा पोर्न साइट पर खुद का वीडियो देख अवाक रह गया!

होटल जाओ तो ध्यान रखा करो कहीं कैमरा तो नहीं छुपा; ये बंदा पोर्न साइट पर खुद का वीडियो देख अवाक रह गया!

वीडियो में युवक-युवती के चेहरे ब्लर पर शरीर पर के दाग से पहचाना खुद को, पुलिस कर रही है जांच

आजकल इंटरनेट के युग में साइबर क्राइम बड़ा खतरनाक रूप धारण करते जा रहे हैं। ऑनलाइन आर्थिक ठगी के अलावा सिक्रेट कैमरे या आपके कंप्यूटर/लैपटोप और मोबाइल फोन हैक करके शातिर लोग निजी पलों की तस्वीरें और वीडियो चुरा लेते हैं और फिर ब्लैकमेलिंग का दौर चलता है। कई किस्सों में ऐसे निजी लम्हों को इंटरनेट पर अपलोड कर दिया जाता है। 
ऐसे ही घटनाक्रम से मिलता-जुलता एक वाकया बैंग्लुरू के ऑस्टिन टाउन निवासी एक 25 वर्षीय युवक के साथ घटा है। बीपीओ कंपनी में काम करने वाले इस युवक ने बैंग्लुरू के सेंट्रल सीईएन क्राइम पुलिस में 24 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक युवक ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह अपनी प्रेमिका के साथ एक होटल में गया था। उसी वक्त के उसके निजी लम्हों की वीडियो उसने इंटरनेट पर पोर्न साइट पर देखी। 
युवक के अनुसार उसे आशंका है कि होटल में सिक्रेट कैमरा लगा हुआ था और उसके निजी लम्हों को किसी ने रिकॉर्ड करके एक से अधिक पोर्न साइट पर अपलोड कर दिया है। हालांकि पुलिस ने मामले की जांच करने के बाद प्राथमिक रूप से पाया है कि इंटरनेट पर जो वीडियो दिख रहा है उसमें युवक और युवती के चेहरे ब्लर किये हुए हैं। युवक ने दावा किया है कि वीडियो में युवक के शरीर पर जो दाग नजर आ रहा है उसी के आधार पर उसने वह वीडियो खुद का होने की पुष्टि की है। हालांकि पुलिस ने पाया है कि वीडियो किसी एक सिक्रेट कैमरे की उपज नहीं लगता क्योंकि उसमें एक से अधिक एंगल दिख रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। खैर, मामले की तफतीश में जो कुछ सामने आये, ऐसे घटनाओं से सबक मिलता है कि अनजान जगहों पर सभी को विशेष सावधानियां बरतनी चाहिये।