“हर आंखे कुछ कहती है!” जानिए आपके स्वाभाव के बारे में क्या कहती है आपकी आंखे

“हर आंखे कुछ कहती है!” जानिए आपके स्वाभाव के बारे में क्या कहती है आपकी आंखे

आंखों का रंग भी इंसान के बारे में बहुत कुछ बता सकता है

ज्‍योतिष, हस्‍तरेखा, अंक शास्‍त्र, टैरो कार्ड आदि के अलावा भी कई ऐसे तरीके हैं जिनसे व्‍यक्ति के आचार-व्‍यवहार और उसकी किस्‍मत के बारे में जाना जा सकता है। समुद्र विज्ञान में अनेक विधियों का वर्णन किया गया है। उदाहरण के लिए, किसी व्यक्ति के शरीर के किसी विशेष अंग की संरचना से उसके व्यक्तित्व को जानना या उसके जीवन में अच्छी और बुरी घटनाओं की भविष्यवाणी करना। आज हम एक ऐसे तरीके के बारे में जानते हैं जिससे किसी व्यक्ति के बारे में कई राज आसानी से जाने जा सकते हैं।

आंखों का रंग बहुत कुछ कहता है
जैसे हाथ, पैर, चेहरे का आकार, शरीर पर बने निशान इंसान का भविष्य बताते हैं, वैसे ही आंखें भी बहुत कुछ कहती हैं। आंखों के मेकअप के अलावा आंखों का रंग भी इंसान के बारे में बहुत कुछ बता सकता है।
भूरी आँखें
आमतौर पर भूरी आंखों वाले लोगों के बारे में कहा जाता है कि ऐसे लोग धोखेबाज या चालाक होते हैं। लेकिन समुद्र विज्ञान के अनुसार मामला इसके विपरीत है। समुद्र विज्ञान कहता है कि ऐसे लोग स्वभाव से ईमानदार और बहुत मिलनसार भी होते हैं। ये लोग बहुत भाग्यशाली भी होते हैं इसलिए इनके जीवन में नाम-धन, सुखी रिश्ते आदि मिलते हैं। ऐसा कहा जा सकता है कि ऐसे लोगों को जीवन के सारे सुख मिलते हैं।
नीली आंखें
खूबसूरती की बात करें तो नीली आंखों वाले लोगों को सबसे ज्यादा सम्मान दिया जाता है। इन लोगों को अपने जीवन में अपार धन और यश की प्राप्ति होती है। समुद्र विज्ञान में भी इन्हें बहुत भाग्यशाली माना जाता है। उनके साथ एक ही समस्या है कि अक्सर ये लोग बिना सोचे-समझे निर्णय ले लेते हैं जो भारी पड़ जाता है।
भूरी आंखें
भूरी आंखों वाले लोग बहुत प्रभावशाली और शक्तिशाली होते हैं। ये लोग बहुत ही जोशीले होते हैं और अपने सपनों को साकार करते हैं। उनमें नेता होने के जन्मजात गुण होते हैं।
काली आँखें
ज्यादातर लोगों की आंखें काली होती हैं। लेकिन कुछ लोगों की आंखें बहुत ही सांवली और आकर्षक होती हैं। समुद्र विज्ञान ऐसे लोगों को मेहनती, जिम्मेदार और वफादार के रूप में वर्णित करता है। ऐसे लोग अच्छा पैसा कमाते हैं और वर्तमान में जीते हैं।
Tags: Feature