इस देश में गाली देने पर मिलेगी मौत की सजा

इस देश में गाली देने पर मिलेगी मौत की सजा

तानाशाह किम जोंग ने जारी किया नया फरमान

तानाशाह किम जोंग के देश उत्तर कोरिया का नाम पहले से ही देश में लागू अजीबोगरीब फैसलों और नियमों के कारण लोगों के बीच काफी फैमस है। देश को सबसे रहस्यमयी देशों में से भी एक कहा जाता है। क्योंकि कोई नहीं जानता की देश में क्या हो रहा है। कोरोना के बीच भी उत्तर कोरिया की वास्तविक परिस्थिति का कोई भी अंदेशा नहीं लगा पाया था। अल्फा, बीटा हो या डेल्टा वेरिएंट, दुनिया भले ही कोरोना के कहर से हिल गई हो, लेकिन उत्तर कोरिया की असल खबर का पता कोई नहीं लगा पाया है। किम की सरकार यहां सोशल मीडिया पर भी नियंत्रण रखती है। इसलिए हर खबर को सार्वजनिक होने से पहले ही दबा दिया जाता है। यहां दुनिया के लिए एक नया अपडेट आया है कि संगीत और संगीत पर प्रतिबंध की खबरों के अलावा, पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया की हेयर स्टाइल की नकल करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।
खबर है कि देश के तानाशाह किम जोंग उन ने फरमान जारी कर दिया है कि अगर इस देश में कोई भी युवक दक्षिण कोरिया के युवाओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाली गालियों का इस्तेमाल करते हुये पकड़ा गया तो आरोपी व्यक्ति के पकड़े जाने पर गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। यानी गाली देते हुए पकड़े जाने पर युवक को मौत की सजा भी हो सकती है। एक न्यूज एजेंसी में छपी खबर के मुताबिक अपशब्द या गाली-गलौज का इस्तेमाल करने पर लोगों की जान भी जा सकती है।
उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच दशकों पुरानी दुश्मनी है। दक्षिण कोरिया में जो हिट हैं, वे यहां अनुपयुक्त हैं। सूची में दुर्व्यवहार भी शामिल है। ऐसे में अगर कोई युवक किसी भी तरह के दुराचार का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे बदले में कारावास या मौत का सामना करना पड़ेगा। यहां उन्हें बिना इजाजत देश छोड़ने के तुरंत बाद गोली मार दी जाती है। अगर कोई उत्तर कोरिया से बचकर दक्षिण कोरिया जाने की कोशिश करता है, तो परिणाम और भी बुरे होते हैं।

Tags: Feature