अब और भी करो नेटफ्लिक्स और चील!, भारत में नेटफ्लिक्स ने कम की मेम्बरशिप की कीमतें

अब और भी करो नेटफ्लिक्स और चील!, भारत में नेटफ्लिक्स ने कम की मेम्बरशिप की कीमतें

एक और जहां अमेज़न प्राइम मेम्बरशिप की कीमतें बढ्ने से इसकी मेम्बरशिप लेना महंगा हुआ है, वहीं दूसरी और नेटफ्लिक्स द्वारा भारत में मेम्बरशिप सस्ते कर दिये है। जहां पहले नेटफ्लिक्स के मासिक प्लान की कीमत 199 रुपए प्रति महीने थी, वह अब घटाकर 149 रुपए प्रति महीने कर दी गई है। भारत में अधिक से अधिक ग्राहक नेटफ्लिक्स से जुड़े इसके लिए नेटफ्लिक्स द्वारा यह कदम उठाया गया है। इसके अलावा नेटफ्लिक्स के बेजीक प्लान की कीमत जो पहले 499 रुपए थी, उसकी कीमत अब मात्र 199 रुपए कर दी गई है। 
मंथली, बेजीक प्लान के अलावा नेटफ्लिक्स ने अपने स्टैंडर्ड प्लान में भी कटौती की है। 649 रुपए का मिलने वाला यह प्लान अब 499 रुपए में मिलेगा। इसके अलावा प्रीमियम प्लान की कीमत 799 रुपए से घटकर 649 रुपए कर दी गई है। नेटफ्लिक्स के विभिन्न प्लान में मोबाइल, टीवी और कम्प्युटर से भी कनेक्ट किया जा सकेगा। नए बने 149 के प्लान में अकाउंट मात्र मोबाइल के साथ कनेक्ट किया जा सकेगा। वही 199 का प्लान एक समय पर या किसी भी एक अकाउंट के साथ शुरू किए जा सकेगा। 
नेटफ्लिक्स के स्टैंडर्ड प्लान की कीमत अब 499 रुपये प्रति माह है। यह एक साथ दो डिवाइस के सपोर्ट के साथ आता है। इसका रेजोल्यूशन 1080p है। इस खाते को मोबाइल, टीवी, कंप्यूटर या टैबलेट पर एक्सेस किया जा सकता है। नेटफ्लिक्स के स्टैंडर्ड प्लान की कीमत अब 499 रुपये प्रति माह है। यह एक साथ दो डिवाइस के सपोर्ट के साथ आता है। इसका रेजोल्यूशन 1080p है। इस खाते को मोबाइल, टीवी, कंप्यूटर या टैबलेट पर एक्सेस किया जा सकता है। नेटफ्लिक्स का प्रीमियम प्लान अब 649 रुपये प्रति माह है। यह 4K रेजोल्यूशन सपोर्ट के साथ आता है। इस प्लान के साथ नेटफ्लिक्स को एक साथ अधिकतम चार डिवाइस पर चलाया जा सकता है। इसे मोबाइल, टैबलेट, कंप्यूटर और टीवी पर एक साथ एक्सेस किया जा सकता है।
Tags: Feature