ये 'डेविल्स फिंगर्स' देख एक बार तो चौंक जाते हैं लोग!

ये 'डेविल्स फिंगर्स' देख एक बार तो चौंक जाते हैं लोग!

मरे हुये इंसान की उंगली की तरह दिखने वाली उँगलियों के चलते नाम दिया गया

दुनिया में आए दिन कोई न कोई अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते है। एक से बढ़कर एक अद्भुत नजारे दुनिया भर से सामने आते रहते है। दुनिया भर में कई तरह की अजीबोगरीब चीजें दिखाई देती है, ऐसी ही कुछ अजीबोगरीब चीजें दिखाई दे रही है यूनाइटेड किंग्डम में, जहां जमीन में से मारे हुये इन्सानों की उंगलियाँ निकाल कर बाहर आ रही है। हालांकि यह नजारा यहाँ काफी सामान्य है। 
अन्य लोगों के लिए इन डेविल फिंगर्स को देखकर डर जाते है, लेकिन स्थानीय लोगों के लिए यह काफी आम बात है। हालांकि यह उंगलियाँ इंसानों की नहीं है, बल्कि यह एक तरह की फंगी है। जो जमीन से निकलती हुई दिखाई देती है। इन पौधों को Dead Man's Fingers कहा जाता है क्योंकि देखने में यह ठीक मरे हुये इंसानों की उंगली जैसी लगती है। इस पौधों की तसवीरों को नेशनल ट्रस्ट और से शेयर की गई है। इन तसवीरों में यूनाइटेड किंग्डम के कई ब्यूटी स्पोट्स पर यह पौधे दिखाई दे रहे है। हैलोवीन से पहले इस पौधे को देखकर कई लोग तो डर भी गए थे। 
नेशनल ट्रस्ट की इस पोस्ट पर की लोगों ने कमेन्ट भी किया की कहीं यह कोई हैलोवीन प्रेंक तो नहीं है? वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा की यह बेहद घिनौनी चीज थी, उसने पहले कभी भी ऐसी चीज नहीं देखी थी। मरे हुये इंसान की उंगली जैसे दिखने की वजह से लोग इस 'Devil's Fingers' भी कहते है। इसमें लाल रंग के मांस जैसी संरचना भी होती है। जिसके चलते यह चीज और भी डरावनी हो जाती है। खास कर के जब हैलोवीन सीजन में जब लोग भूत का हुलिया बनाकर बाहर निकलते है, ऐसे में यह पौधा यदि किसी को दिख जाये तो उसे हार्ट अटैक भी आ सकता है।
Tags: Feature