ऑनलाइन किया था iPhone का ऑर्डर, डिलिवरी बॉक्स खोलकर देखा तो मालिक के उड़े होश

ऑनलाइन किया था iPhone का ऑर्डर, डिलिवरी बॉक्स खोलकर देखा तो मालिक के उड़े होश

सामान की डिलिवरी करने आए व्यक्ति के आगे ही खोला बॉक्स तो सामने आया भयंकर घोटाला

आजकल हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग पसंद करता है। उसमें भी दिवाली जैसे त्योहारों के नजदीक आने पर विभिन्न शॉपिंग पोर्टल बड़े डिस्काउंट के साथ सेल भी चालू कर देते है। जिसमें स्मार्टफोन से लेकर स्मार्टवॉच और ईयरबड्स से लेकर स्मार्ट टीवी तक हर चीज पर भारी डिस्काउंट और बड़ी-बड़ी ऑफर मिल रही है। 3 अक्टूबर से शुरू हुये फ्लिपकार्ट पर शुरू हुये बिग बिलियन डेज पर Apple iPhone 12 पर बड़ा डिस्काउंट मिल रहा है। इसके चलते कई लोगों ने iPhone की खरीदी की थी। 
हालांकि इस बीच एक शख्स ने फ्लिपकार्ट पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। व्यक्ति का कहना है की उसे iPhone के बदले में डिलिवरी बॉक्स के अंदर से निरमा साबुन मिला था। व्यक्ति ने बिग बिलियन डेज के सेल के दौरान एक नया iPhone खरीदा था। हालांकि जब iPhone की डिलिवरी आई और व्यक्ति ने उसे खोलकर देखा तो वह हक्का-बक्का रह गया। iPhone के बदले में उन्हें उनके डिलिवरी बॉक्स में 5 रुपए वाला निरमा साबुन मिला था। हालांकि इस दौरान नई नीति के कारण उनका नुकसान होने से बच गया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, सोशल मीडिया साइट्स पर GoAndroid नाम से अपना ब्लॉग चलाने वाले सिमरनपाल सिंह ने फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज के तहत एक iPhone12 खरीदा था। इसके लिए उन्होंने 46999 का भुगतान भी किया। हालांकि जब डिलिवरी आई और उन्होंने पैकेज खोला तो उसमें से iPhone की जगह 5 रुपए के दो निरमा साबुन निकले थे। हालांकि डिलिवरी की पुष्टि करने के लिए जब उनसे ओटीपी मांगी गई तो उन्होंने उसका अस्वीकार किया था और डिलिवरी पेंडिंग बताई थी। 
इसके अलावा उन्होंने डिलिवरी स्टेटस फेल बताई और फ्लिपकार्ट सपोर्ट को फोन किया। जहां दावा किया गया की उनकी आइटम अभी भी आउट फॉर डिलिवरी दिखाई दे रही है। फ्लिपकार्ट ने उन्हें उनका फोन वापिस देने का आश्वासन दिया और डिलिवरी वोय अपना डिफ़ेक्टेड पीस लेकर वापिस चला गया।
Tags: Feature