ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों की चीजों की नीलामी, गोल्ड मैडल जीतने वाले नीरज के भाले की कीमत एक करोड़ के पार

ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों की चीजों की नीलामी, गोल्ड मैडल जीतने वाले नीरज के भाले की कीमत एक करोड़ के पार

टोक्यो ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाडियों की चीजों को नीलामी के लिए रखा गया है

आज पूरे देश में बीजेपी द्वारा पीएम मोदी का 71वां जन्मदिन मना रही है। इस मौके पर पीएम मोदी को गिफ्ट में मिली चीजों की ई-नीलामी भी आयोजित की जा रही है। टोक्यो ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाडियों की चीजों को नीलामी के लिए रखा गया है। इनमें बैडमिंटन रैकेट, मुक्केबाजी के दस्ताने और एथलीटों के भाले शामिल हैं।
आपको बता दें कि 7 अक्टूबर तक चलने वाली नीलामी में पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा नागर और रजत पदक विजेता सुहास एलवाई के बैडमिंटन रैकेट के लिए अब तक 10 करोड़ रुपये की बोली लग चुकी है। इस नीलामी में कुल 1300 उपहारों की नीलामी होनी है। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवली बोरगोहिन के बॉक्सिंग ग्लव्स 1.80 करोड़ को पार कर चुके हैं। भाला फेंककर गोल्ड मेडल जीतने वाले गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा के भले पर अब तक 1.20 करोड़ रुपए की बोली लगा चुके हैं। वहीं पैरालिंपिक में सुमित एंटिल की स्पीयर बिड गोल्ड के लिए 1 करोड़ रुपए पहुंच गई है। अब तक टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों के ऑटोग्राफ वाले फ्रेम के लिए 1 करोड़ रुपये की बोली लगाई जा चुकी है।
आपको बता दें कि भारतीय महिला हॉकी टीम हॉकी स्टिक के लिए पहले ही 1 करोड़ रुपये की बोली लगा चुकी है। पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज मनीष नरवाल के चश्में की बोली 96 लाख रुपये और कांस्य विजेता पीवी सिंधु की रैकेट 90 लाख रुपये के पार पहुंच गई है।
Tags: