अब भारत में भी मिलेगी दुनिया की सबसे मंहगी कॉफी, एक कप की कीमत के आसानी से चल जाये एक परिवार

अब भारत में भी मिलेगी दुनिया की सबसे मंहगी कॉफी, एक कप की कीमत के आसानी से चल जाये एक परिवार

सिवेट कॉफी की कीमत करीब 25,000 रुपये प्रति किलो आंकी गई

पूरी दुनिया में बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जिनका दिन कॉफी से शुरू होता है और कॉफी के साथ ही खत्म होता है। कुछ सुबह गर्म कॉफी और रात में कोल्ड कॉफी पीते है।इन दीवानों के लिए हर मौके के लिए अलग अलग कॉफी तैयार मिलती है। साथ ही बहुत से लोग कॉफी की अलग अलग रेसिपी के साथ, अलग-अलग तरह की कॉफी के साथ एक्सपेरिमेंट करती रहती हैं।
इन सब के बीच भारत के कॉफी लवर्स के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। दरअसल विश्व प्रसिद्ध सिवेट कॉफी का उत्पादन अब भारत में शुरू हो गया है। इस कॉफी की खासियत यह है कि यह कॉफी सिवेट बिल्ली के मल से बनाई जाती है। यह सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन यह एक सच्चाई है। सिवेट कॉफी को सिवेट कैट मल से बनाया जाता है।
जानकारी के अनुसार भारत में विश्व प्रसिद्ध सिवेट कॉफी का उत्पादन अब कर्नाटक में शुरू हो गया है। आपको बता दें कि सिवेट को बिल्ली के मल और सिवेट कॉफी से बनाया जाता है जिसे अमीरों की कॉफी कहा जाता है।  इस कॉफी की कीमत करीब 25,000 रुपये प्रति किलो आंकी गई है। सिवेट कॉफी को लुकवर्क कॉफी भी कहा जाता है।
आपको बता दें कि ऐसा कहा जा रहा है कि यह कॉफी पोषक तत्वों से भरपूर होती है। इसको प्राप्त करने में भी काफी खर्च होता है। सिवेट कॉफी को खाड़ी देशों, अमेरिका और यूरोप के अमीर लोग पीते हैं। भारत के सबसे बड़े कॉफी उत्पादक कर्नाटक के कुर्ग कंसोलिडेटेड कमोडिटीज ने कम मात्रा में सिवेट का उत्पादन शुरू कर दिया है।  शुरुआत में बहुत कम मात्रा में सिवेट कॉफी का उत्पादन हुआ था। वर्ष 2015-16 में इस कॉफी का उत्पादन मात्र 60 किलो था जबकि 2016-17 में कुल उत्पादन 200 किलो तक पहुंच गया।