474 साल बाद रक्षाबंधन पर फिर से बन रहा है यह महासंयोग, इन 5 राशियों को होगा विशेष धनलाभ

474 साल बाद रक्षाबंधन पर फिर से बन रहा है यह महासंयोग, इन 5 राशियों को होगा विशेष धनलाभ

धनिष्ठा नक्षत्र में मनाया जाएगा रक्षाबंधन, गजकेसरी योग के बनने से होगा विभिन्न राशियों पर सकारात्मक असर

रक्षाबंधन का त्योहार वैसे तो काफी खास होता ही है। बहन द्वारा भाइयों की कलाई पर रक्षासूत्र बांध कर उनके लंबे आयुष्य की कामना की जाती है। हालांकि इस बार का रक्षाबंधन और भी अधिक खास होने जा रहा है। इस बार रक्षाबंधन का त्योहार धनिष्ठा नक्षत्र में मनाया जाएगा। गुरु और चंद्र के एक राशि में होने के कारण इस बार गजकेसरी योग भी बन रहा है। मंगल भी बुध ग्रह के साथ सूर्य राशि में बिराजमान है, इस दिन शुक्र भी कन्या राशि में रहेगा। ग्रहों के ऐसा योग शुभ और अच्छे फल देने वाला माना जाता है। क्योंकि ग्रहों की ऐसी स्थिति तकरीबन 474 सालों के बाद बन रही है। 
इसके पहले ऐसा संयोग 11 अगस्त 1547 में बना था। जब रक्षाबंधन का पर्व धनिष्ठा नक्षत्र में मनाया गया हो और सूर्य, मंगल तथा बुध भी एक ही राशि में हो। उस समय शुक्र मिथुन राशि में था, जबकि इस बार शुक्र और बुध कन्या राशि में होंगे। तो आए जानते है की रक्षाबंधन का यह त्योहार विभिन्न राशियों पर क्या असर करेगा। 
मेष राशि
ग्रहों का यह अद्भुत संयोजन मेष राशि वाले जातकों की आय में इजाफा करेगा। हर कार्य में सफलता की तक बनी रहेगी। दोस्तों और रिशतेदारों का साथ बना रहेगा। आर्थिक संपत्ति में भी काफी सुधार होगा और हर तकलीफ़ों का अंत आएगा। 
कर्क राशि
रक्षाबंधन से लेकर आने वाले तीन इस राशि के लोगों के लिए काफी अच्छे रहेगे। जीवन में चलने वाली सभी तकलीफ़ें दूर होगी। इसके अलावा यात्रा भी काफी सुखद रहेगी। 
तुला राशि
रक्षाबंधन का यह दिन तुला राशि के लोगों के लिए काफी शुभ रहेगा। लोगों की आय में इजाफा होगा और सम्मान भी बढ़ेगा। आपके सभी विरोधी शांत रहेगे। तुला राशि के लोगों को भाग्य का भी काफी सहयोग मिलेगा। संतान की तरफ से भी लाभ होगा। हालांकि इस दौरान काम का बोज भी बढ़ेगा। 
मकर राशि
लंबे समय से चली आ रही आर्थिक समस्या हल होगी। संपत्ति में भी इजाफा होगा। इसके अलावा किसी बड़े काम में सफलता मिलने की शक्यता भी बढ़ेगी। 
कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए भी यह रक्षाबंधन काफी फायदेकारक होगा। आवक में इजाफा होगा और अचानक से धनलाभ शुरू हो जाएगा। 
Tags: Feature