जूनियर मीराबाई चानु ने इंटरनेट पर मचाया धमाल, वीडियो हुआ वायरल

जूनियर मीराबाई चानु ने इंटरनेट पर मचाया धमाल, वीडियो हुआ वायरल

21 साल बाद महिला वेटलिफ्टिंग में जीता है मीराबाई ने पदक

जापान में चल रहे ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग के 49 किलोग्राम वर्ग में मीराबाई चानु के सिल्वर मेडल जीतते ही दुनिया भर में बसे लोगों ने उन्हें बधाइयाँ देना शुरू कर दिया। सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली मीराबाई का स्वदेश लौटने पर भी काफी धूमधाम से स्वागत किया गया और उनके ऊपर इनामों की बौछार भी की गई। इसी बीच सोशल मिडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी अपनी हंसी और खुशी नहीं रोक पाएगा। 
सतीश शिवलिंगम नाम के यूजर ने मीराबाई को टैग करते हुये एक वीडियो को पोस्ट किया था, जिसे देखकर मीराबाई ने भी दिलचस्प रिएक्शन दिया। वीडियो में एक छोटी सी बच्ची ने मीराबाई की कॉपी करते हुए उनके सिल्वर मेडल जीतने के पल को रिक्रिएट किया था। बच्ची के पीछे उस मैच के दृश्य भी चल रहे थे, जिसमें मीराबाई ने सिल्वर मेडल जीता था। अंत में बच्ची मीराबाई की तरह ही दोनों हाथ हिलाकर सभी को प्रणाम करते नजर आ रही है। 
उल्लेखनीय है कि मीराबाई का जीता सिल्वर मेडल वेटलिफ्टिंग में 21 साल बाद किसी भारतीय महिला वेटलिफ्टर द्वारा जीता गया पदक है। इसके पहले कर्णम मल्लेश्वरी ने साल 2000 में कांस्य पदक जीता था। मीराबाई के वापिस लौटने के बाद उन्हें मणिपुर के मुख्यमंत्री द्वारा राज्य पुलिस विभाग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनाने की घोषणा की गई है। इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा उन्हें एक करोड़ रुपए का इनाम भी दिया जाएगा।