अजब-गजब : दुनिया का एकलौटा होटल जहाँ रहती हैं सिर्फ बिल्लियाँ, इसका किराया लाखों में, अगले साल तक के लिए बुकिंग हुई फुल

अजब-गजब : दुनिया का एकलौटा होटल जहाँ रहती हैं सिर्फ बिल्लियाँ, इसका किराया लाखों में, अगले साल तक के लिए बुकिंग हुई फुल

पेरिस में स्थित इस होटल का नाम कैटस ट्री होटल है, इसका किराया भी लाखों रुपयों में

आज तक आपने इंसानों के लिए  3 स्टार, 5 स्टार, 7 स्टार होटल के बारे में सुना होगा। इन महंगे और लग्जरी होटलों में इंसानों को एक से बढ़कर एक शानदार सुविधाएं मिलती हैं। लेकिन क्या आपने कभी ऐसे होटल के बारे में या किसी होटल के किसी ऐसे स्कीम के बारे में सुना हो जो सिर्फ और सिर्फ बिल्लियों के लिए हो? सुनने में अजीब भले लगे पर ये सच है कि इस दुनिया में बिल्लियों के लिए अलग से होटल की सुविधा मौजूद है। अब आप कहेंगे कि ये कोई पेट केयर जैसी जगह होगी पर इस होटल में भी आम होटल की ही तरह जगह की मारामारी रहती है। बिल्लियों के इस होटल में तो इतनी डिमांड है कि वहां कमरे नहीं मिल रहे हैं। सभी रूम की बुकिंग फुल है। इतना ही नहीं इस होटल में कोई मुफ्त में नहीं रहता बल्कि इसका किराया भी लाखों रुपयों में है।

बिल्लियों के लिए यहां पर है होटल

हम बिल्लियों के जिस खास होटल की बात कर रहे हैं वो पेरिस में स्थित है और इस होटल का नाम कैटस ट्री होटल है। यहां आने वाले लोग इस विशेष जगह पर अपनी पालतु बिल्लियों को छोड़कर शहर घुमने जाते है। इस सुविधा के लिए बाकायदा एक पूरा होटल है। ये होटल इतना लोकप्रिय है कि इस होटल में इस साल ही नहीं अगले साल यानी 2023 के फरवरी आखिर तक की बुकिंग फुल हैं। लोग यहां पर बुकिंग का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं लेकिन उन्हें मिल नहीं पा रही है।

ये है इस होटल की खासियत

ये होटल इस वजह से भी खास है कि यहां बिल्लियों को सभी तरह की सुख-सुविधाएं मिलती हैं। यहां बिल्लियों को अलग से बिस्तर और खाने-पीने के साथ काउच और इलाज तक की सुविधा मिलती है। साथ ही यहाँ बिल्लियां पूरी तरह से सुरक्षित रहती हैं और लोग अपनी बिल्लियों को छोड़कर घूमने निकल जाते हैं। होटल का स्टाफ सप्ताह में दो बार बिल्ली की तस्वीर उसके मालिक को भेजकर खैरियत देते रहते हैं। इसी वजह से इस होटल की खासी डिमांड है। ये बिल्लियों के लिए अकेला होटल है।
Tags: Feature Cat

Related Posts