वायरल वीडियो : इन लोगों के सामने तो रोबोट्स भी फेल है, आप क्या कहते है?

वायरल वीडियो : इन लोगों के सामने तो रोबोट्स भी फेल है, आप क्या कहते है?

इस वीडियो में दिखाई दे रहे लोगों के हाथ तो रोबोट से भी तेज चलते नजर आ रहे है

आज के समय दुनिया में टेक्नोलॉजी का अधिपत्य देखा जा रहा है। हर काम तकनीक पर आधारित हो गई है। अब हर काम में मशीनों का इस्तेमाल होने लगा है।आपने ऐसे कई उदाहरण देखें होंगे जिनमें कभी तकनीक का इस्तेमाल होगा, ऐसी हमने कल्पना भी नहीं की थी पर आज वो तकनीक के सहारे चल रहा है। 
आपने कार बनाने वाली फैक्ट्रियों से लेकर होटल-घरों में रोबोट्स को काम करते हुए देखा होगा या सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियोज देखे होंगे। रेस्टोरेंट और होटलों में वेटर्स की जगह पर रोबोट्स को देखना हैरान करने वाले होते हैं। इस पर भी आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख कर लोग कह रहे है कि भारत में रोबोट्स की जरुरत नहीं है। इस वीडियो में दिखाई दे रहे लोगों के हाथ तो रोबोट से भी तेज चलते नजर आ रहे है। यह वीडियो एकदम हैरान कर देने वाला है।
आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि ढेर सारी पत्ता गोभी पैकिंग के लिए जमीन पर रखी हुई हैं। एक शख्स पत्ता गोभी को जमीन से उठाकर एक दूसरे शख्स को देता है, जो उसके डंठल को काटकर गोभी को अलग कर देता है और उसे एक तीसरे शख्स को पकड़ा देता है, जो गोभी को बोरे में डालता जाता है। यह सब इतनी तेजी से हो रहा है मानो ये कोई मशीन काम कर रही है। उनके हाथ मशीनों से भी तेज चल रहे हैं। खासकर उस शख्स के हाथ, जो गोभी के डंठल को काट रहा है और उसे आगे बढ़ाते जाता है। उसके डंठल काटने का तरीका और स्पीड देख कर तो इंसान क्या, रोबोट्स भी दंग रह जाएं। यह वीडियो कहां का है, यह तो नहीं पता, लेकिन यह भारत में ही कहीं का वीडियो बताया जा रहा है।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस हैरान कर देने वाले वीडियो को @ErikSolheim नाम की आईडी से शेयर किया गया है और मजाकिया अंदाज में लिखा है, 'इसीलिए भारत को रोबोटिक ऑटोमेशन की जरूरत नहीं है'। महज 53 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 10 लाख 50 हजार से भी अधिक व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 95 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं।

Related Posts