वायरल वीडियो : तो क्या अब ड्रोन की मदद से उड़ान भर सकेंगे इंसान, बताइए आपकी क्या है राय

वायरल वीडियो : तो क्या अब ड्रोन की मदद से उड़ान भर सकेंगे इंसान, बताइए आपकी क्या है राय

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में दिखाई दे रहा था विशालकाय ड्रोन इंसानों को भी उड़ा सकता है

आज के समय ड्रोन का क्रेज बढ़ा है। शादी के मौके से लेकर प्री-वेडिंग शूट, अन्य कार्यक्रम में हवाई दृश्य फोटोग्राफी से लेकर आज कल चीजों के डिलीवरी के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है। छोटे हेलिकॉप्टर की तरह दिखने वाली यह मशीन अद्भुत है, जिसकी मदद से हम किसी भी सामान को एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं. इसे रिमोट कंट्रोल से नियंत्रित किया जाता है। ड्रोन कैमरे भी आजकल बहुत लोकप्रिय हैं। ड्रोन के चारों कोनों पर चार प्रोपेलर हैं जो इसे उड़ने की अनुमति देते हैं। ड्रोन के एक बार फिर चर्चा में आने की वजह भी बहुत बड़ी है। यह ड्रोन सामान्य ड्रोन की तरह नहीं है, यह आकार में बहुत बड़ा है।
आपको बता दें कि ड्रोन कितना वजन ले जाने में सक्षम है यह आमतौर पर निर्धारित किया जाता है। विदेशों में ज्यादातर ड्रोन का इस्तेमाल सामान को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के लिए किया जाता है। हाल ही में ऐसे ड्रोन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जो इंसानों को भी उड़ा सकता है। इस विशाल ड्रोन को देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। वायरल वीडियो में एक बड़ा ड्रोन हवा में उड़ता दिख रहा है। ड्रोन पकड़े हुए एक व्यक्ति भी खड़ा है। ड्रोन के शुरू होते ही इंसान भी ड्रोन के साथ उड़ने लगता है।
सोशल मीडिया पर इस विशालकाय ड्रोन का वीडियो देखकर लोग दंग रह गए। इस वीडियो को देखकर यूजर्स इस बात पर भी प्रतिक्रिया दे रहे हैं कि इंसान ड्रोन से उड़ने में सक्षम हैं।