अजीब : डिप्रेशन का उपाय बता कर 6 साल से अपना ही पेशाब पी रहा है ये शख्स, डॉक्टरों का कहना ‘ऐसे झांसे में ना फंसे’

अजीब : डिप्रेशन का उपाय बता कर 6 साल से अपना ही पेशाब पी रहा है ये शख्स, डॉक्टरों का कहना ‘ऐसे झांसे में ना फंसे’

लंदन के रहने वाले 35 वर्षीय हैरी मेटाडीन ने दावा करते हुए कहा था कि वो अपना एक महीने रखा हुआ पेशाब पीते हैं

आज के समय में नित नए शोध और उनके परिणाम सामने आते रहते है, जिनमे कुछ तो बेहद अजीबोगरीब होते हैं . जैसे हाल ही में सामने आये एक शोध में बताया गया है कि अपना पेशाब पीने से डिप्रेशन खत्म होता हैं. हालांकि इस दावे को लेकर ब्रिटिश डॉक्टरों ने चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि ऐसे दावे के झांसे में बिल्कुल ना आएं, क्योंकि यूरिन हमारे शरीर का एक बेकार तरल पदार्थ होता है, जो शरीर से बाहर निकल जाता है और इसी पीने से संक्रमण का खतरा हो सकता है।
पूरी घटना के बारे में बताए लंदन के रहने वाले 35 वर्षीय हैरी मेटाडीन ने दावा करते हुए कहा था कि वो अपना एक महीने रखा हुआ पेशाब पीते हैं। मेटाडीन का दावा था कि वो रोजाना अपना पेशाब पीते हैं, जिसकी वजह से उनकी उम्र 10 साल कम दिखती है और वो तनाव से भी दूर रहते हैं। मेटाडीन के इस दावे को लेकर डॉक्टरों ने सख्त चेतावनी जारी कर ये जानकारी दी है।
आपको बता दें कि वेस्ट लंदन के एक डॉक्टर जकारिया वकारुद्दीन ने बताया है कि यूरिन हमारे शरीर का एक ऐसा तरल पदार्थ है, जिसे शरीर से बाहर निकाल दिया जाता है, लेकिन कुछ लोग इसे पीने का दावा कर उल्टे फायदे बता रहे हैं। ऐसे लोगों के दावों में ना आएं, क्योंकि पेशाब पीने से शरीर में संक्रमण फैल सकता है। विज्ञान के अनुसार यूरिन शरीर को डिहाइड्रेट करता है, लेकिन उसे पीने से बैक्टीरियल इंफेक्शन फैला सकता है। लंदन के डॉक्टरों ने लोगों से आग्रह किया है कि ऑनलाइन बिक रहे पेशाब को खरीदना बंद करें।
आपको बता दें कि हैरी मेटाडीन का दावा है कि उन्होंने कही पढ़ा था कि अपना पेशाब पीने क कई फायदे होते हैं और इसी लिए 2016 से ही अपना पेशाब पी रहे हैं। उसका कहना था कि  ऐसा करने से उनका दिमाग बेहतर काम करता है और उनकी उम्र भी कम लगती है। अपने पेशाब के इन फायदों को गिनाते हुए मेटाडीन ने उसकी ऑनलाइन बिक्री भी शुरू कर दी और लोगों से उसे खरीदने का आग्रह किया। हालांकि मेटाडीन की इस हरकत से उसके घरवाले भी नफरत करने लगे।