नींबू की बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए जानिए इन भाई साहब ने क्या आइडिया आजमाया!

नींबू की बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए जानिए इन भाई साहब ने क्या आइडिया आजमाया!

शख्स ने आदिशक्ति के मंदिर में तंत्र की पूजा की और एक नींबू की बलि दी

आज के मंहगाई के समय में पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, गैस और अन्य जीवनोपयोगी चीजों की तरह नींबू की कीमत आसमान छू रही है। हालात ये हो गए हैं कि नींबू अब आम आदमी की पहुंच से बाहर होता जा रहा है। नींबू के बढ़ते दाम को रोकने के लिए वाराणसी के रहने वाले एक शख्स ने अजीबोगरीब कोशिश की। उसने आदिशक्ति के मंदिर में तंत्र की पूजा की और एक नींबू की बलि दी।
आपको बता दें कि वाराणसी के चंदवा चित्तूपुर निवासी यह शख्स मंगलवार को बीर बाबा मंदिर पहुंचा और तंत्र विद्या की मदद से यहां देवी दुर्गा की प्रतिमा के सामने नींबू चढ़ाया। उन्होंने बढ़ती महंगाई पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर सरकार कीमतों को नीचे लाने के लिए कुछ नहीं करती है तो तंत्र-मंत्र के सहारे ही महंगाई पर काबू पाया जा सकता है। उस आदमी को उम्मीद थी कि नींबू की कुर्बानी देकर महंगाई पर काबू पाया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार की नीतियां विफल होने पर केवल मदर क्वीन ही चमत्कार कर सकती है। इसलिए मैं एक नींबू की कुर्बानी देने आया हूं। तंत्र उपासक ने कहा कि एक नींबू 15 रुपये में बिक रहा है और सरकार कुछ भी कहने को तैयार है। ऐसी विकट परिस्थिति में मां भगवती ही सहारा हैं।
यह सिर्फ नींबू के बारे में नहीं है। खाने-पीने की हर चीज महंगी हो गई है। तेल कंपनियों ने अंतरराष्ट्रीय कारणों का हवाला देते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी की है और आने वाले दिनों में इसके और बढ़ने की उम्मीद है। उधर, सरकार भी इस मामले पर पूरी तरह से खामोश है। न तो महंगाई पर बयान देती है और न ही इसे कम करने के लिए कोई कदम उठाती नजर आ रही है।
Tags: Varanasi

Related Posts