12 साल के बच्चे ने व्हीलचेर पर बैठ कर लगाई बैकफ्लिप, बनाया अनोखा विश्व रिकॉर्ड

12 साल के बच्चे ने व्हीलचेर पर बैठ कर लगाई बैकफ्लिप, बनाया अनोखा विश्व रिकॉर्ड

कहते हैं इंसान में जुनून हो तो वह कुछ भी कर सकता है। इसके बाद कोई भी बाधा उसे उसकी मंजिल तक पहुंचने से नहीं रोक सकती। ब्रिटेन में रहने वाली 12 साल की बेन इन दिनों काफी चर्चा में हैं। इस विशेष रूप से विकलांग बच्चे ने एक ऐसा विश्व रिकॉर्ड बनाया है जो कभी किसी ने नहीं बनाया है। बेन ने व्हील चेयर पर बैठकर बॅकफ्लिप मारी थी। इसके साथ ही उनका नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है।
जब बेन आठ साल का था, उसने पहली बार व्हीलचेयर मोटर क्रॉस के बारे में सीखा। बेन तब से अभ्यास कर रहा है। कुछ महीनों के अभ्यास के बाद, उन्होंने बैकफ्लिप करने का फैसला किया। बेन ब्रिटेन में सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं और ऐसा करने वाले ब्रिटेन के पहले व्यक्ति हैं। बेन ने अपने कामों के बारे में कहा कि उसे विश्वास नहीं हो रहा था कि उसने ऐसा किया है। हालांकि यह इतना डरावना नहीं था।
बेन ने कहा कि जब उसने रिकॉर्ड बनाया तो उसके साथ उसके कुछ दोस्त थे। वह पिछले एक साल से ऐसा करना चाहता था। इस स्पिन के लिए उन्हें अपने शरीर पर काफी नियंत्रण रखना था। इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद अब उन्हें प्रायोजकों का इंतजार है ताकि वह इस रिकॉर्ड को अगले स्तर तक ले जाने का अभ्यास कर सकें।
बेन की माता 46 वर्षीय एंजेला स्लेट ने अपने पुत्र के इस रिकॉर्ड पर खुशी व्यक्त की थी। इसके साथ ही उनका प्रयास है कि बेन इस साल जुलाई में होने वाली एक स्पर्धा में हिस्सा ले सके। बेन को रिकॉर्ड बनाते हुये देख एक बार तो उनकी माता काफी डर गई थी। हालांकि उन्हें अपने पुत्र पर काफी विश्वास था। बेन कि माता ही नहीं, उसे देखने वाले हर कोई एक बार के लिए सांस लेना भूल गए थे।