वायरल वीडियो : जब कछुए ने कुत्ते को खूब चिढ़ाया!

वायरल वीडियो : जब कछुए ने कुत्ते को खूब चिढ़ाया!

सोशल मीडिया पर सामने आया वीडियो

हम इंसानों के लिए तो ऐसा मान सकते है कि दोस्तों और अपनों के साथ मस्ती मजाक करना किसे पसंद नहीं होगा? कौन अपने साथी को कभी कभार चिढ़ाता नहीं होगा पर क्या आपने कभी किसी जानवर को ऐसा करते हुए देखा है? या क्या कभी आपने ऐसी कल्पना भी की हो कि कोई जानवर किसी अन्य जानवर को बहुत परेशान करें। हालांकि अगर बंदर या ऐसे किसी जानवर के लिए ऐसा कहा जाए तो एक बार तो विश्वास किया भी जा सकता है पर क्या आपने कभी कल्पना की है कि कछुआ किसी को चिढ़ा सकता है? और वो भी किसी कुत्ते को?
जीव जीवन में सबसे शांत और चिरायु माने जाने वाला कछुआ सबसे धीर गंभीर जानवर माना जाता है पर इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक छोटा सा कछुआ एक कुत्ते की नाक में दम कर देता है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर हमारी हुबली नाम के पेज पर अपलोड किये गये एक वीडियो में एक कुत्ता और एक कछुआ एक साथ नजर आ रहे है। ये दोनों ही जानवर एकसाथ बैठे है। वीडियो की शुरुआत में कुत्ता कछुए को मुंह से पकड़ने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहा है। हालांकि लाख कोशिश के बाद भी ऐसा कुछ नहीं हो पाता और कुत्ता हर बार असफल हो जाता है और कुत्ते से बचने के बाद कछुआ लगातार कुत्ते को चिढ़ाता रहता है। ये क्रम लगातार जारी रहता है। बीच में कुत्ता कुछ देर के लिए शांत बैठ जाता है पर कछुआ उसे लगातार चिढ़ाता रहता है। इन दोनों की जुगलबंदी ऐसे ही चलती रहती है।
आपको बता दें कि समाचार लिखे जाने तक इस वीडियो को लगभग 15 लाख लोगों ने देखा है और जबकि वहीं लगभग पचास हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है। आप भी इस वीडियो को देखकर अपनी राय दीजिये।