इस देश में छाया हुआ है जहरीले बिच्छुओं का आतंक, जानिए पूरी कहानी

इस देश में छाया हुआ है जहरीले बिच्छुओं का आतंक, जानिए पूरी कहानी

इजिप्ट के दक्षिणी हिस्से में अचानक सडकों पर आ गये हजारों बिच्छू, इनके डंक से आदमी की हो सकती है मौत

अरब देश इजिप्ट के दक्षिणी हिस्सों अचानक एक जहरीले बिछुओं का भरमार देखा जा रहा है। इस तरह सैकड़ों जहरीले बिछुओं के सड़क पर आ जाने से देश में डर और आतंक का वातावरण देखा जा सकता है। दक्षिणी छोर पर आये अस्वान विस्तार में घरों और सड़कों के आसपास तक हजारों बिच्छू देखे जा रहे हैं। ये जहरीले बिच्छू अपने डंक से घंटे भर के भीतर ही किसी आदमी को मार सकता है। इस घटना में अब तक, तीन लोगों की मृत्यु हो गई है और सैकड़ों लोग अस्पताल में इलाज कर रहे हैं।
आपको बता दें कि इस क्षेत्र में शुक्रवार को भारी तूफान के साथ बारिश हुई है और रेगिस्तान में बाढ़  जैसे माहौल बन जाने से आमतौर पर रेत के नीचे रहने वाले ये जंतु बाहर आ गए है। आम तौर पर अस्वान क्षेत्र में एक इंच जितनी बारिश होती है लेकिन इस बार सामान्य से ज्यादा बारिश होने के साथ साथ बर्फ के गिरने से ऐसा माहौल बना हुआ है।
गौरतलब है कि मिस्र में अरब प्रजातियों के रूप में प्रचलिते ये जहरीले बिच्छू दुनिया के सबसे खतरनाक प्रजातियों में से एक माने जाते हैं। इस महामारी के बाद, शहर के सभी अस्पतालों में डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। सभी स्वस्थ आदेश ड्यूटी पर उपस्थित होने का आदेश दिया गया है। 89 लोगों को शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, और कई लोग वर्तमान में अन्य शहरों में अस्पताल में चल रहे हैं।
Tags: Feature