लॉकडाउन से बचने के लिए आसमान में शादी करने वाला जोड़ा इस कारण से पड़ा बड़ी मुसीबत में

लॉकडाउन से बचने के लिए आसमान में शादी करने वाला जोड़ा इस कारण से पड़ा बड़ी मुसीबत में

आधिकारिक संस्था ने शुरू की जांच, कोविड के दिशानिर्देशों के उल्लंघन का आरोप

हाल ही में अपनी अनोखी शादी से चर्चा में आये नवविवाहित जोड़े पर एक संकट आ पड़ा हैं। आसमान से टपके और खजूर में अटके वाली परिस्थितियों से जूझ रहे इस जोड़ें ने कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण बीच हवा में शादी की और अब मामला DGCA यानी डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन तक पहुंच गया है।
आपको बता दें कि लॉकडाउन के चक्कर मे अटकी शादी को सम्पन्न कराने के लिए इस जोड़े ने अपनी शादी एक चार्टर्ड प्लेन में किया। अपनी अनोखी शादी के लिए इस जोड़े ने मदुरई से बेंगलुरु तक के लिए एक पूरी चार्टर्ड फ्लाइट ही बुक कर ली और फिर शादी का पूरा समारोह इसी फ्लाइट में हुआ। इस फ्लाइट में जोड़े के अलावा उनके रिश्तेदार और मेहमान थे।
इस घटना की जानकारी सामने आते ही ये घटना और इससे जुड़े वीडियो और तस्वीरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे। वायरल हो रही कुछ तस्वीरों और वीडियो में दूल्हा, दूल्हन को मंगलसूत्र पहनाते हुए दिख रहा है और जोड़ा फोटो खिंचा रहा है। इस फोटो में पीछे फ्लाइट में मेहमान दिखाई दे रहे हैं जिनमें से अधिकतर लोगों ने फेस मास्क नहीं लगा रखा है और इस शादी के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का पालन होता नहीं दिख रहा।
तस्वीरों में साफ देखा जा सकता हैं कि दुल्हन, फूलों और गहनों से लदी हुई है और दूल्हे ने भी विवाह का पारंपरिक लिबास पहन रखा है। ये  फ्लाइट 130 यात्रियों के साथ  अपनी क्षमता के अनुसार लगभग पूरी भरी हुई है।
इस घटना के सामने आने के बाद DGCA ने इस घटना के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।मदुरई के एयरपोर्ट डायरेक्टर एस सेंथिल वलवन ने बताया कि जो स्पाइस जेट की चार्टर्ड फ्लाइट मदुरई से बुक हुई थी उसके बारे में एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों ये पता नहीं था कि बीच हवा में शादी होने जा रही हैं।
जानकारी के अनुसार DGCA ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। इस मामले को लेकर एयरलाइन और एयरपोर्ट अथॉरिटी से इसे लेकर रिपोर्ट मांगी गई है। वही, स्पाइस जेट की उस फ्लाइट पर मौजूद क्रू को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है।  साथ ही संस्था ने एयरलाइन को निर्देश दिया गया है कि जो भी कोविड नियमों का उल्लंघन करता पकड़ा जाए उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए।