जब अचानक हिलने लगी बिल्डिंग, देखें लोग कैसे भागे!

जब अचानक हिलने लगी बिल्डिंग, देखें लोग कैसे भागे!

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं वीडियोस

आज के समय गगनचुम्बी इमारतें दुनिया के हर बड़े शहर में देखी जा सकती हैं और हकीकत तो ये हैं कि आसमान को छूती इमारतें ही विकसित शहरों की नई पहचान बन चुकी है। मगर कभी कभी ये बड़ी इमारतें लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो जाती है। ऐसा ही कुछ हाल ही में चीन में हुआ जिसे देखकर हर कोई हैरान हैं। दरअसल चीन की सबसे ऊंचे स्काड़ईस्क्रे पर्स में से एक मंगलवार को बुरी तरह से हिलने लगा। बिना भूकंप के हिल रही बिल्डिंग को डर के कारण खाली करा दिया गया। चीन के शेनजेन शहर में हुई इस घटना ने लोगों में अफरातफरी का माहौल बना दिया।
जानकारी के अनुसार, चीन के शेनजेन शहर में दोपहर एक बजे के आसपास करीब 980 फीट मतलब 300 मीटर ऊंची एसईजी प्ला जा अचानक से बुरी तरह हिलने लगी, इसके कारण लोगों में भय का माहौल देखने को मिला। हालंकि इमारत के अंदर मौजूद लोगों को फौरन वहां से बाहर निकाला गया। एक स्थांनीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इमारत में से सभी लोगों को निकाल देने के बाद दोपहर 2:40 बजे बिल्डिंग को सील कर दिया गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी के साथ वायरल हो रहा है।
इन वीडियोस में चीन की सबसे ऊंची इमारतों में से एक 73 मंजिला शॉपिंग कॉम्पलेक्स एसईजी प्लाजा में कंपन के बाद आसपास लोग तेजी से भागते दिख रहे हैं। सबसे बड़ी हैरानी की बात ये हैं कि जब इमारत हिल रही थी, तब कोई भूकंप नहीं आया था। ऐसे में कई लोग बुरी तरह डर गए। इसके कुछ वीडियो भी ट्विटर पर लोगों ने शेयर किए। जिनमें साफ दिख रहा है कि इमारत के पास भगदड़ मची हुई हैं।
जिस वक्त इमारत हिल रही थी उस समय लोग यहां शॉपिंग कर ही रहे थे। उस दिन कोई भूकंप की हरकत वैज्ञानिकों ने जांच में नहीं पाई और यहां तक कि हवाएं भी इतनी तेज नहीं थी कि जो इमारत को हिला सके। साल 2000 में बनी इस इमारत के हिलने पर फिलहाल जांच चल रही है। फिलहाल सोशल मीडिया पर इस इमारत के हिलने के कई वीडियोज तेजी से वायरल हो रहे हैं।
Tags: China