व्हाट्सएप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस ने दिया अपने पद से इस्तीफा

व्हाट्सएप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस ने दिया अपने पद से इस्तीफा

मेटा इंडिया के सार्वजनिक नीति निदेशक राजीव अग्रवाल ने भी अपने पदों से इस्तीफा दे दिया

इन दिनों बड़ी कंपनियों प्रमुख कर्मचारियों के निकने के दिन चल रहे हैं। ट्विटर और मेटा समेत बड़ी कंपनियों में बड़ी मात्र में कर्मचारियों को काम से निकालने के बाद अब भारत के मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप प्रमुख अभिजीत बोस और मेटा इंडिया के सार्वजनिक नीति निदेशक राजीव अग्रवाल ने भी अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। इन दोनों अधिकारियों के इस्तीफे के बाद अब शिवनाथ ठुकराल को व्हाट्सएप इंडिया समेत सभी मेटा प्लेटफॉर्म का निदेशक नियुक्त किया गया है। इससे पहले, वह व्हाट्सएप इंडिया में लोक नीति विभाग के प्रमुख थे। हाल ही में व्हाट्सएप और फेसबुक की पेमेंट कंपनी मेटा ने हाल ही में अपने 11,000 कर्मचारियों की छंटनी की है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की मूल कंपनी मेटा इंडिया के भारत प्रमुख अजीत मोहन ने इस महीने की शुरुआत में अपने इस्तीफे की घोषणा की थी।

क्या कहा व्हाट्सएप हेड ने


अभिजीत बोस के इस्तीफे के बारे में जानकारी देते हुए, व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने एक बयान में कहा, "मैं व्हाट्सएप की ओर से अभिजीत बोस को धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने व्हाट्सएप इंडिया के पहले प्रमुख के रूप में उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान की हैं। उन्होंने हमारी सेवाओं को लोगों तक बेहतर ढंग से पहुंचाने का प्रयास किया है। इससे देश भर में करोड़ों लोगों और व्यवसायों को लाभ हुआ है। व्हाट्सएप इंडिया भारत में कारोबार बढ़ाने के लिए काम करता रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही व्हाट्सएप इंडिया के प्रमुख की नियुक्ति की जाएगी।

क्यों दिया राजीव अग्रवाल ने इस्तीफा?


आपको बता दें कि मेटा इंडिया के सार्वजनिक नीति निदेशक राजीव अग्रवाल ने भी अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। मेटा इंडिया के पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर राजीव अग्रवाल के बारे में कंपनी ने कहा कि उन्होंने बेहतर अवसरों की तलाश में इस्तीफा दिया है। इसके साथ ही क्यों दिया ने दोनों के अच्छे भविष्य की कामना की है।

फेसबुक इंडिया के प्रमुख ने भी हाल ही में इस्तीफा दे दिया


गौरतलब है कि इससे पहले फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा इंडिया के इंडिया हेड अजीत मोहन ने भी 3 नवंबर 2022 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इस्तीफे के बाद वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट से जुड़ने जा रहे हैं। मोहन एशिया-प्रशांत के प्रमुख के रूप में काम करेंगे।