नायका की संस्थापक फाल्गुनी नायर बनी भारत की सबसे अमीर सेल्फ मेड महिला

नायका की संस्थापक फाल्गुनी नायर बनी भारत की सबसे अमीर सेल्फ मेड महिला

आईपीओ की जबरदस्त ओपनिंग के बाद फाल्गुनी नायर की संपत्ति में हुआ 26 हजार करोड़ का इजाफा

पिछले दिन ब्यूटी ई-कॉमर्स कंपनी नायका के आईपीओ की धमाकेदार सफला के बाद कंपनी की प्रमोटर फाल्गुनी नायर की हर और प्रशंसा हो रही है। शेयर बाजार में नायका की पेरंट कंपनी FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स को एक शानदार लिस्टिंग मिला और इसके कारण कंपनी की संस्थापक फाल्गुनी की संपत्ति में भी जोरदार इजाफा हुआ और भारत की सबसे अमीर सेल्फ मेड महिला बिजनेसवुमन बन गई। 
शेयरबाजार में नायका की जबरदस्त ओपनिंग के बाद फाल्गुनी की संपत्ति में 26 हजार करोड़ का इजाफा हुआ और संपत्ति के मामले में उन्होंने हेवेल्स के अनिल राय गुप्ता, मधरसान के विवेक चंद सेहगल, मेरिकों के हर्ष मरीवाला, आइसर के सिद्धार्थ लाल, टोरेंट फार्मा के समीर मेहता को भी पीछे रख दिया है। यही नहीं आईपीओ की शानदार सफलता के कारण नायर परिवार ने बायोकोन के किरण मझूमदार शो और अपोलो अस्पताल के रेड्डी सिस्टर्स को भी पीछे छोड़ दिया है।  
(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)
शेयरबाजार में लिस्ट होने के बाद नायका भारत की 100 प्रमुख लिसटेड कंपनियों में भी शामिल हो गई है। इसके अलावा फाल्गुनी नायर को ब्लूमबर्ग बिलियोनर्स इंडेक्स में भी स्थान मिल चुका है। यह अनोखी सिद्धि अब तक मात्र 6 महिलाओं को मिली है। एक इनवेस्टमेंट बेंकर का अपना करियर छोड़कर फाल्गुनी ने साल 2012 में नायका की शुरुआत की थी।