सैमसंग, एलजी के टीवी को मिला एडवांस्ड वाई-फाई 6ई सर्टिफिकेशन

सैमसंग, एलजी के टीवी को मिला एडवांस्ड वाई-फाई 6ई सर्टिफिकेशन

वाई-फाई 6ई तकनीक वाई-फाई 5 की तुलना में चार गुना तेज कनेक्टिविटी प्रदान करती है

सोल, 30 मार्च (आईएएनएस)| दक्षिण कोरिया में टीवी बनाने वाली दो दिग्गज कंपनियां सैमसंग और एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को कहा कि उनके प्रीमियम टेलीविजन को एडवांस्ड वाई-फाई तकनीक के लिए एक प्रमाणन मिल चुका है, जो इसे अधिक गति और अधिक स्थिर कनेक्टिविटी देने के मामले में सक्षम बनाता है। सैमसंग ने कहा कि क्यूएन900ए और क्यूएन800ए नियो क्यूएलईडी टीवी के दो मॉडल इंडस्ट्री का पहला ऐसा टेलीविजन है, जिसे वैश्विक संगठन वाई-फाई एलायंस से वाई-फाई 6ई (छठे जनरेशन तक एक्सटेंडेड) सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है।
योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया की इस दिग्गज तकनीकी कंपनी ने कहा कि वाई-फाई 6ई तकनीक वाई-फाई 5 की तुलना में चार गुना तेज कनेक्टिविटी प्रदान करती है और एक राउटर से कई डिवाइस जुड़े होने के बाद भी स्थिर डेटा ट्रांसफर करती है।
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)
सैमसंग ने कहा, "नई प्रमाणित वाई-फाई 6ई तकनीकि को 6 गीगाहट्र्ज फ्रिक्वेंसी का इस्तेमाल करने के लिए मौजूदा 2.4 गीगाहट्र्ज और 5 गीगाहट्र्ज आवृत्तियों के संयोजन से बनाया गया है। इससे अब सैमसंग नियो टीवी अधिक विश्वसनीय और सुरक्षित कनेक्टिविटी प्रदान करने में सक्षम है।"
इधर एलजी ने भी कहा है कि साल 2021 में लॉन्च हुए इनके मुख्य टेलीविजन मॉडल 8के ओएलईडी टीवी और क्यूएनईडी टीवी में मिनी एलईडी का इस्तेमाल किया गया है और इसे भी हाल ही में वाई-फाई 6ई सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है।
Tags: Samsung