साल 2021 में दुनियाभर में टीवी बेचने के मामले में सैमसंग रहेगा आगे : रिपोर्ट

साल 2021 में दुनियाभर में टीवी बेचने के मामले में सैमसंग रहेगा आगे : रिपोर्ट

दुनियाभर में इस साल टीवी सेल्स के क्षेत्र में गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है, लेकिन प्रीमियम टेलीविजन की शिपमेंट में इजाफा देखने को मिल सकता है

सोल, 23 मार्च (आईएएनएस)| दुनियाभर में इस साल टीवी सेल्स के क्षेत्र में गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है, लेकिन प्रीमियम टेलीविजन की शिपमेंट में इजाफा देखने को मिल सकता है, जिसका नेतृत्व सैमसंग द्वारा किया जाएगा। मंगलवार को एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई। सैमसंग क्यूएलईडी टीवी के बारे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल इसकी 1.2 करोड़ इकाइयां बिकेंगी, जो कि पिछले साल से 26 फीसदी अधिक है। सैमसंग ने पिछले साल क्यूएलईडी टीवी की 77.9 इकाइयां बेची थी, जो कि दुनियाभर में क्यूएलईडी टीवी की कुल बिक्री का 81 प्रतिशत से अधिक था।
मार्केट रिसर्चर ओम्डिया के मुताबिक, साल 2021 में दुनियाभर में 22.039 करोड़ टीवी के इकाइयों की शिपमेंट की जा सकती है, जो कि पिछले साल 22.535 करोड़ इकाइयों के मुकाबले 1 फीसदी कम है। ये नए आंकड़े पिछले साल ओम्डिया के 22.422 करोड़ इकाइयों के लगाए गए अनुमान से भी कम है।
योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, महामारी के चलते लोगों द्वारा घर में अधिक समय बिताने के चलते साल 2021 की पहली छमाही में भी टीवी की बिक्री अधिक बनी रहेगी, लेकिन साल की दूसरी छमाही में इसमें पिछले साल की तुलना में कमी देखने को मिल सकती है।
Tags: Samsung

Related Posts