ओलंपिक (तीरंदाजी) : क्वार्टर फाइनल में हार के साथ थमा दीपिका का सफर

ओलंपिक (तीरंदाजी) : क्वार्टर फाइनल में हार के साथ थमा दीपिका का सफर

पहली बार क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी दीपिका, दक्षिण कोरिया की तीरंदाज से मिली हार

टोक्यो, 30 जुलाई (आईएएनएस)| भारत की अग्रणी महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी को यहां जारी टोक्यो ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में टॉप सीड दक्षिण कोरिया की सैन एन से हार मिली है। इसके साथ ही उनका सफर इस ओलंपिक में खत्म हो गया है। विश्व की नंबर-1 तीरंदाज दीपिका को सैन एन ने 0-6 से हराया। सैन एन ने दीपिका को पहले सेट में 30-27, दूसरे सेट में 26-24 और तीसरे सेट में 26-24 से हराया।
दीपिका और सैम एन के बीच दो साल पहले इसी जगह टेस्ट इवेंट में मुकाबला हुआ था जहां सैम एन ने सीधे सेटों में जीत दर्ज की थई। 20 वर्षीय सैम एन ने इससे पहले टोक्यो ओलंपिक में मिक्सड और महिला टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीता। दीपिका पहली बार ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचीं। इससे पहले वह 2012 लंदन ओलंपिक में पहले राउंड में बाहर हो गई थीं जबकि 2016 रियो ओलंपिक में उन्हें प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी।
इससे पहले, दीपिका ने युमेनोशीमा फाइनल फील्ड में आयोजित 1/8 एलिमिनेशन राउंड के मुकाबले में आरओसी की केनिया पेरोवा को 6-5 से हराया था। दीपिका ने पहला सेट 28-25 से जीत कर 2-0 की लीड ले ली लेकिन पेरोवा ने दूसरा सेट 27-26 से अपने नाम कर स्कोर 2-2 कर दिया। इसके बाद दीपिका ने दूसरा सेट 28-27 से जीत 4-2 की लीड ले ली लेकिन पेरोवा ने अगले सेट में उन्हें बराबरी पर रोकते हुए स्कोर 5-3 कर दिया। फिर पेरोवा ने पांचवां सेट 28-25 से जीत स्कोर 5-5 कर दिया। इसके बाद शूट ऑफ प्वाइंट का आयोजन हुआ, जिसमें दीपिका ने 7 के मुकाबले 10 का स्कोर हासिल कर मैच 6-5 से अपने नाम कर लिया था।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: Sports