भारत ने ओलंपिक के लिए महिला हॉकी टीम घोषित की

भारत ने ओलंपिक के लिए महिला हॉकी टीम घोषित की

टीम ने पिछले कुछ समय में की है काफी मेहनत, टोक्यो में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार है टीम - कोच

बेंगलुरु, (आईएएनएस)| हॉकी इंडिया ने इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए 16 सदस्यीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की। हॉकी इंडिया ने बताया कि इस टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मेल है और टीम में आठ अनुभवी खिलाड़ियों को जगह दी गई है। ओलंपिक के लिए कप्तान की घोषणा बाद में की जाएगी।
आठ अनुभवी खिलाड़ियों में रानी रामपाल, सविता, दीप ग्रेस एका, सुशीला चानू पुखरमबाम, मोनिका, निकी प्रधान, नवजोत कौर और वंदना कटारिया शामिल हैं जो 2016 रियो ओलंपिक टीम में भी शामिल थीं। मुख्य कोच शुअर्ड मरिने ने कहा, "इस टीम ने पिछले कुछ वर्षो में काफी मेहनत की है और लगातार लय बरकरार रखी है। टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मेल है जो बेहतरीन है। हम टोक्यो में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।" महिला हॉकी टीम का यह तीसरा ओलंपिक होगा। टीम ने इससे पहले 1980 मॉस्को और 2016 रियो ओलंपिक में हिस्सा लिया था।
रियो ओलंपिक के बाद भारतीय टीम ने 2016 एशिया चैंपियंस ट्रॉफी और 2017 एशिया कप जीता था जबकि उसने 2018 एशियन खेलों में रजत पदक जीता था। ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर, उदिता, निशा, नेहा, नवनीत कौर, शर्मिला देवी और लालरेमसियामी ओलंपिक में डेब्यू करेंगी।
भारतीय महिला हॉकी टीम इस प्रकार है :
सविता (गोलकीपर), दीप ग्रेस एका, निकी प्रधान, गुरजीत कौर, उदिता (डिफेंडर्स), निशा, नेहा, सुशीला चानू पुखरमबाम, मोनिका, नवजोत कौर, सलिमा टेटे (मिडफील्डर्स),रानी रामपाल, नवनीत कौर, लालरेमसियामी, वंदना कटारिया और शर्मिला देवी (फॉरवडर्स)।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

Tags: Sports