बैडमिंटन : भारत मलेशिया ओपन से हटे, सायना, श्रीकांत की उम्मीदों को लगा झटका

बैडमिंटन : भारत मलेशिया ओपन से हटे, सायना, श्रीकांत की उम्मीदों को लगा झटका

सिंगापुर ओपन में भाग लेने पर श्रीकांत और सायना को मिलेगा फाइनल में मौका

नई दिल्ली, 6 मई (आईएएनएस)| भारत के मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से गुरूवार को हटने के साथ ही किदांबी श्रीकांत और सायना नेहवाल के इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने की उम्मीदों को झटका लगा है।
भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए मलेशिया ने भारत से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने कहा, "भारतीय बैडमिंटन टीम मलेशिया सरकार द्वारा अस्थायी रूप से यात्रा प्रतिबंधों के कारण 25 से 30 मई तक होने वाले मलेशिया ओपन से हट गई है।" मलेशिया ओपन ओलंपिक क्वालीफिकेशन इवेंट था और सिंगापुर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट आखिरी क्वालीफायर टूर्नामेंट है जो एक से छह जून तक आयोजित होगा।
साई ने कहा, "यह टूर्नामेंट ओलंपिक क्वालीफिकेशन था जिसमें पीवी सिंधू, सायना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, साई प्रणीत, सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, अश्विनी पोनप्पा और सिकी रेड्डी सहित भारतीय टीम के शीर्ष एकल और युगल खिलाड़ियों को हिस्सा लेना था।"
साई ने बताया कि खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय के जरिए मलेशिया प्रशासन से भारतीय टीम को टूर्नामेंट में शामिल होने देने के लिए इजाजत मांगी थी। हालांकि मलेशिया ने इस आवेदन को खारिज कर दिया। सिंगापुर ओपन को लेकर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं दी गई है। भारतीय बैडमिंटन संघ ने इससे पहले कहा था कि उसे उम्मीद है कि वह खिलाड़ियों को दोहा के रास्ते मलेशिया भेज सकता है। भारतीय टीम अगर सिंगापुर ओपन में भाग लेगी तो सायना और श्रीकांत के पास फाइनल में पहुंचने का मौका होगा।

Tags: Sports