यूथ मुक्केबाजी : भारत को लगातार दूसरा स्वर्ण, गीतिका और चानू ने जीते स्वर्ण

यूथ मुक्केबाजी : भारत को लगातार दूसरा स्वर्ण, गीतिका और चानू ने जीते स्वर्ण

51 किग्रा और 48 किग्रा वर्ग में हांसील किया गोल्ड मेडल

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)| साल 2019 की एशियन यूथ चैंपियन भारतीय महिला मुक्केबाज बेबीरोजीसाना चानू (51 किग्रा) और गीतिका (48 किग्रा) ने पोलैंड के किल्से में जारी एआईबीए यूथ पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में गुरुवार को जीत हासिल करके स्वर्ण पदक जीत लिया। टूर्नामेंट में भारत का यह लगातार दूसरा स्वर्ण पदक है। उनसे पहले गीतिका (48 किग्रा) ने पोलैंड की नतालिया डोमिनिका को एकतरफा अंदाज में 5-0 से शिकस्त देकर स्वर्ण पदक जीता।
मणिपुर की बॉक्सर चानू ने बहुत ही तीव्रता के साथ पूरे बाउट पर हमला किया, जिसकी बदौलत 5-0 से फैसला उनके पक्ष में रहा। उन्होंने फाइनल में रूस की वेलेरिया लिंकोवा को शिकस्त दी। बेबीरोजीसाना चानू (51 किग्रा) इससे पहले, ने इटली की एलन अयारी को आसान से मात देकर स्वर्ण पदक मुकाबले में अपनी जगह पक्की की थी।
चानू से पहले, गीतिका (48 किग्रा) ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। गीतिका ने स्वर्ण पदक मुकाबले में पोलैंड की नतालिया डोमिनिका को एकतरफा अंदाज में 5-0 से शिकस्त दी। गीतिका ने 30-27, 30-27, 30-27, 30-27,30-27 से यह मुकाबला जीता। गीतिका ने इससे पहले, इटली की एरिका प्रिस्किनाड्रो पर 5-0 की शानदार जीत के साथ फाइनल में प्रवेश किया था।